लाइफस्टाइल

इमली के ये टोटके आपको भी बना सकते है करोड़पति, जानिए कैसे

इमली का इस्तेमाल खाने का चटपटा टेस्टी बनाने के लिए किया जाता है.साथ ही इसे ऐसे भी खाया जाता है बड़े हो बच्चे सबको इमली बोहोत पसंद होती है हो भी क्यों न इसका टेस्ट इतना चटपटा जो होता है. लेकिन इसके अलावा ये हमारे सेहत के लिए भी अच्छा होता है.इमली में कई तरह के विटामिन पाए जाते हैं जो कि हमारे सेहत के लिए बहुत अच्छे होते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं इमली से खाने और सेहत के लिए सही नहीं होते बल्कि इससे कई टोटके भी होते हैं जो हमारे बड़े काम के होते हैं.

आइए आज हम कुछ टोटके बताते हैं जो कि इमली के द्वारा किए जाते हैं, साथ ही हमारे लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं.यदि आपके बच्चे की बुद्धि तेज नहीं है.अगर पढ़ने में ध्यान नहीं लगाता है तो अभी आप इस तरह के टोटके करो.आपके बच्चों को बहुत फायदा हो सकता है और उसका पढ़ाई में मन लग सकता है.यदि आपको अपने बच्चों की बुद्धि को तेज करना है तो बृहस्पतिवार के दिन आपको एक ताजा इमली का पत्ता लेंना है और इसे अपने बच्चे की पुस्तक के बीच में रख देना है.साथ ही यदि आप यह टोटका पुष्य नक्षत्र के दिन करते हैं तो यह और भी ज्यादा फायदेमंद होता है.

इसके अलावा आप एक दूसरा टोटका भी अपना सकते हैं.यदि आप अपने बच्चों को पढ़ने में तेज करवाना चाहते हैं तो आपको इमली के 12 ताजे पत्ते लेने हैं और इनमें से 11 पत्तों को शुक्ल पक्ष को पढ़ने वाले पहले रविवार के दिन सूर्य देवता को सूर्याय नमः मंत्र के जाप करते हुए सूर्य देव को अर्पित करना है. बाकी बचा हुआ एक पत्ता अपने बच्चे की किताब में रख देना। ऐसा करने से आपको बच्चा पढ़ने में बहुत तेज हो जाएगा और उसकी बुद्धि बहुत ही.

यदि आपको अमीर बनना है तो आप इमली के इस टोटके को अपनाकर जल्द ही मां लक्ष्मी को अपने घर बुला सकते हैं. बता दें कि इमली की डाली को आप काट कर अपने घर में रखे या फिर आप अपने तिजोरी में रखें, जहां आप अपने कीमती सामान रखते हैं.ऐसा करने से आपको एक हफ्ते में धन की प्राप्ति होगी.

Related Articles

Back to top button