लाइफस्टाइल

मारुती सुजुकी की इस कार ने 2022 में मचाई धूम, कीमत भी आपके बजट में

अक्सर मध्यम वर्ग के लोग सस्ती और अच्छी फीचर वाली कार की तलाश में रहते हैं। मारुति सुजुकी देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी है जिनका एक मॉडल साल 2022 में सबसे ज्यादा बिका है। इस मॉडल का नाम मारुति सुजुकी बलेनो है जिसकी इस साल में अब तक 20945 यूनिट बिक चुकी है। यह कार देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी ज्यादा पॉपुलर है। इस कार की शुरुआती कीमत 6.5 लाख है।

नवंबर के महीने में भी इस कार की सबसे ज्यादा बिक्री देखने को मिली है। पूरे साल में इस कार का जलवा बरकरार रहा है। आइए आज आपको इस कार के कुछ खास फीचर की जानकारी देते हैं।

मारुति सुजुकी बलेनो ने हाल ही में अपना एक फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है जिसमें बहुत सारे नए नए फीचर्स ग्राहकों को देखने को मिले हैं। इस कार में 360 डिग्री एंगल वाला कैमरा देखने को मिलता है जो इस प्राइस रेट पर और किसी भी गाड़ी में नहीं आता है। साथ ही इसमें एचयूडी डिस्पले भी मिलती है। यह एक 5 सीटर कार है जिसमें आपको चार सिलेंडर देखने को मिलेंगे। इस कार की लंबाई 3990 एमएम है वह चौड़ाई 1745 है।

इस कार के अंदर आपको 1.2 लीटर का ड्यूल जेट पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है। साथ ही इसमें आप सीएनजी भी जोड़ सकते हैं। इस कार का टोटल पावर आउटपुट 90 पीएस/113 एनएम टॉर्क है जबकि सीएनजी में यह पावर घट जाता है। कार में आप को 5 स्पीड मैन्युअल गियर देखने को मिलेगा साथ ही आप 5 स्पीड एंड ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी पाते हैं।

बात करें कार के कुछ खास सेफ्टी फीचर्स के बारे में तो इसके अंदर आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम देखने को मिलता है। वही असिस्ट सेंट्रल लॉकिंग पावर्ड डोर लॉक भी इसमें देखने को मिल जाता है। इसके साथ ही चाइल्ड सेफ्टी लॉक, एंटी थेफ्ट अलार्म एक आदि देखने को मिलते हैं। इस कार में कुल आपको 6 एयरबैग देखने को मिलेंगे जिससे इस कार की सेफ्टी और भी ज्यादा बढ़ जाती है।

Related Articles

Back to top button