लाइफस्टाइल

पत्नी अगर दे रही है धोखा, तो आपको उठाने चाइए ये कदम

पत्नी अगर दे रही है धोखा, तो आपको उठाने चाइए ये कदम

पति पत्नी का रिश्ता विश्वास पर टीका होता है। लेकिन जब ये भरोसा टूट जाता है तब जिंदगी बर्बाद हो जाति है। कोई भी पति या पत्नी ये कभी बरदास नहीं कर पाएंगे के उनका पार्टनर उन्हें धोखा दे। आएं दिन हम ऐसे बहुत से किस्से सुनते रहते है जहा एक पत्नी ने अपने पति को धोखा दीया है। लेकिन सब कुछ जानकर भी पति कुछ नहीं कर पाते। किसे पुरुष के लिए यह इसे बड़ा झटका कोई और नहीं हो सकता के उनकी पत्नि उन्हे धोखा दे रही है। लेकिन ऐसे हालात में अपने गुस्से को काबू में कर सब्र से काम लेने की जरूरत है। ओर इस के बारे में अपनी पत्नी से बात करने की जरूरत है। बहुत से पुरुष ऐसे हालात में डिप्रेशन में चले जाते है। ऐसे में सब से पहले ये जाने की कोशिश करे के आपकी पत्नी अपको धोका क्यों दे रही है। आपको आपकी पत्नी पर शक करने से पहले उस शक को पहले अच्छी तरह से जाने।

शादी से पहले आपकी पत्नी किसी और से करती हो प्यार

हम उस समाज में रहते है जहा आज भी लव मैरेज को महत्व नहीं देते। खासकर एक ल़डकी के लिए तो लव मैरिज करना बहुत ही मुस्कील है। आज भी पैरेंट्स अपने बच्चों की लव मैरेज नही करवाते। उनका भरोसा अरेंज मैरिज पर ही रहता है। ऐसे में बहुत से महिलाओ की लव मैरेज नही हो पाती जिस वजह से शादी की बाद भी कुछ महिलाएं अपने पुराने साथी के साथ संपर्क में रहती है।

पति की तरफ से रोमास में कमी

शादी के बाद पुरुष शुरुआत में तो बड़े रोमांटिक होते है। अपनी पत्नी का ख्याल भी बहुत रखते है। लेकिन जैसे जैसे वक्त बीतता जाता है। पुरुषों की तरफ से रोमांस मैं कमी आने लगती है। कुछ वक्त बाद तो अपनी पत्नी के साथ रोमांस करना ही छोड़ देते है। ओर यही वजह से उनकी पत्नी उनसे दूर होने लगती है। ओर उन्हें धोखा देने लगती है। वह किसी और मै प्यार ढूंढती है।

पत्नी से करे बात

अगर आप की पत्नी अपको धोखा दे रही है। तो गुस्सा किए बीना उनसे प्यार से बात करे और उनसे पूछने के उन्होंने ऐसा क्यों किया। ओर पूछे क्या वो ऐसे रिश्ते में आएं बढ़ना चाहेगी। अगर आप अपनी पत्नी को अपने जीवन में वापस लाना चाहते है तो आपको काफी धीरज से काम लेना होगा। गुस्सा किए बीना प्यार से पुरे मामले को संभाले।v

Related Articles

Back to top button