Viralलाइफस्टाइलशिक्षा/नौकरी

WhatsApp Web: व्हाट्सएप वेब लेकर आया अब एक और नया फीचर, अब होगी आमने सामने बात जानिए तरीका

Whatsapp features: व्हाट्सएप विश्व भर में इस्तेमाल किए जाने वाला इंसटेंट मैसेजिंग एप जिसको हर कोई इस्तेमाल कर रहा है। वही व्हाट्सएप वक्त वक्त पर अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए नए नए तरह के फीचर्स लांच करता है। वही व्हाट्सएप बहुत जल्द व्हाट्सएप वेब पर वीडियो और वॉइस कॉलिंग जैसे बेहतरीन फीचर्स को लांच कर सकता है। व्हाट्सएप नहीं अपने इस फीचर्स को लॉन्च करने के लिए बीटा यूजर्स को रोलआउट करना शुरू कर दिया है।

वर्ष 2020 में व्हाट्सएप में बताया था कि बहुत जल्द व्हाट्सएप वेब पर वीडियो कॉलिंग और वॉइस कॉलिंग जैसे फीचर फोन लांच करने का विचार किया जा रहा है। वही व्हाट्सएप में फीचर्स को कुछ वक्त के लिए यूजर्स के लिए लांच ही किया था। ऐसे में व्हाट्सएप ऐप सभी यूजर्स के लिए व्हाट्सएप वेब पर वीडियो कॉलिंग और वॉइस कॉलिंग जैसे फीचर्स को लॉन्च करने जा रहा है। बता दें कि यह फीचर्स मोबाइल एप पर काफी लंबे वक्त से मौजूद है हालांकि अब यूजर्स इसे व्हाट्सएप वेब पर लॉन्च करने की मांग कर रहे है। वही इस फीचर्स से व्हाट्सएप वेब पर लोग एक दूसरे को वीडियो कॉल और वॉइस कॉल कर पाएंगे। व्हाट्सएप नहीं कुछ वक्त पहले इससे कुछ सीमित यूजर्स के लिए ही जारी किया था हालांकि अब इसे सभी लोगों के लिए जारी करने की योजना बनाई जा रही है।

व्हाट्सएप वेब पर आपको सबसे पहले व्हाट्सएप डाउनलोड करना है जिसके बाद आपको अपने स्मार्टफोन की सहायता से क्यूआर कोड को स्कैन करना है। इसके पश्चात आपको किसी यूज़र से चैट पर जाकर राइट वाले कॉर्नर पर वीडियो और वॉइस कॉल का विकल्प दिया जाएगा जहां से आप उसे कॉल कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button