DPR Newsज्योतिष/राशिफलरिलेशनशिपलाइफस्टाइल

अपने नाम के पहले अक्षर से जान सकते हैं आप अपने होने वाले जीवन साथी का नाम

शादी दो परिवारों के साथ-साथ दो आत्माओं का मिलन भी होता है.यह एक जीवन का ऐसा पड़ाव है जिसके लिए सभी उत्सुक भी होते है की आखिर कौन उनका जीवनसाथी होगा.शादी जीवन से जुड़ा एक बोहोत ही महत्वपूर्ण फैसला होता है जिसके लिए सभी ज्योतिषी से इस संबंध मे पूछते रहते है.

हालांकि ज्योतिष शास्त्र के माध्यम से कोई भी ज्योतिषीय बता सकता है कि किसी का विवाह किसके साथ और कब निश्चित होगा.इसके बावजूद कई लोगों को इसके बारे में जानने की दिलचस्पी होती है कि उनके होने वाले जीवनसाथी का नाम क्या होगा तथा वह कौन होंगे.

इस आर्टिकल के माध्यम से आप जान पाएंगे की आपके होने वाले जीवनसाथी का नाम किस अक्षर से शुरु होता है.नाम के अक्षरों के अलावा हम आपके होने वाले जीवनसाथी की कुछ दिलचिस्प बाते भी आपके साथ साझा करेंगे.

तो सबसे पहले हम बात करते हैं B,M,J,V,Y अक्षरों से शुरू होने वाले लोगो की.यदि आपका नाम इन 5 अक्षरों से शुरू होता है तो हो सकता है कि आपकी शादी R नाम के जीवनसाथी से हो.बता दें कि जिन व्यक्तियों का नाम R अक्षर से शुरू होता है वह स्वास्थ्य को लेकर थोड़े गंभीर होते हैं. उनके स्वास्थ्य में हमेशा उतार-चढ़ाव आते रहते हैं.लेकिन संतान प्राप्ति के बाद उनके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव कम हो जाते तथा इनका जीवन सही दिशा में चलने लगता है.

अब हम बात करते हैं A,T,P,K,L अक्षर से शुरू होने वाले व्यक्तियों की.जिन व्यक्तियों का नाम इन अक्षरों से शुरू होता है उनका P और K नाम के जीवनसाथी के साथ योग बनता है.बता दे कि जिन व्यक्तियों का नाम P और K से शुरू होता है, वह अंतर्मुखी होते हैं उन्हें लोगों में घुलने मिलने में आसानी नही होती.साथ ही इन्हें हर चीज को समझने में वक्त लगता है.

अब बात करते हैं उन लोगों की जिनका नाम D,N,G,R,E,S अक्षरों से शुरू होता है.इनके भाग्य में K नाम की लड़की का योग बन सकता है साथ ही बता दे की K नाम की लड़की के साथ दांपत्य जीवन सुखी होता है तथा इनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है साथ ही यह अपनी जिम्मेदारियां बखूबी निभाना जानते हैं.

बात करते है उनलोगो की जिनका नाम H,C,Q,O,Z अक्षरों से शुरू होता है इन लोगो की शादी M या L नाम की लड़कियों से होती है इन्हे भी स्वस्थ संबंधित समस्याओं का सामना करना पीडीटीए है तथा ये अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बना कर रखते है

Related Articles

Back to top button