Viralरिलेशनशिपलाइफस्टाइल

OYO New Rule 2023: OYO में आप गर्लफ्रेंड के साथ जानें की सोच रहे हैं तो हो जाएं सावधान, जान ले पहले यें नए नियम

पूरे देश भर में गेस्ट हाउस होमस्टे और OYO होटल्स के दिन प्रतिदिन संख्या बढ़ती जा रही है हालांकि इस में अवैध रूप से खोले गई जिसमें से कई तरह की अवैध गतिविधियां भी लगातार बढ़ रही हैं. फिलहाल इनको कानूनी प्रक्रिया के दायरे में लाने के लिए सरकार की ओर से नए नियमों को पास किया गया है। नए नियमों के अनुसार होटल गेस्ट हाउस होमस्टे होटल OYO रूम्स आदि अपना रजिस्ट्रेशन कराना अब अनिवार्य होगा।

शहरों और कस्बों में वैश्विक एवं व्यापार गतिविधियों में बढ़ावा मिल रहा है. हालांकि पर्यटन की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है जिसको देखते हुए गेस्ट हाउस होटल होमस्टे की मांग तेजी से बढ़ रही है सभी होटल स्कोर इन नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा क्योंकि अन्यथा किसी होटल में नियमों का पालन नहीं किया तो होटल सील कर दिया जाएगा पुलिस इन होटलों को चलाने वाले जवाबदेही भी तय कर रही है. हालांकि आने वाले मेहमानों की पूरी डिटेल्स उनकी सुरक्षा के मानक तय किए जाएंगे।

हालांकि अभी भी अवैध तरीके से कुछ होटल्स चलाए जाते हैं. अब उन पर सरकार सख्त से सख्त कार्रवाई करने का निर्णय लिया है इसमें तस्करी देह व्यापार अन्य गतिविधियां लगातार बढ़ रही थी सरकार द्वारा इसमें लगातार छापेमारी की जा रही है फिर भी यह सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा हालांकि गृह मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार यह संस्थाएं मजबूत नियम कायदों के नियमों कमी लगातार इनका फायदा उठा रहे हैं। हालांकि इसमें कानूनी कार्रवाई से बजती है इनमें से कुछ होटलों ने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है जिन पर सख्त से सख्त कार्रवाई होना अनिवार्य है।

Related Articles

Back to top button