Viralलाइफस्टाइललोकसभा चुनाव 2024

सावधान हो जाए मछर मरने वाली कॉइल से एक ही परिवार के 6 लोगों की हुई मौत, हुआ दर्दनाक हादसा

6 people died dur to mosquitoes coil: एक परिवार के 6 सदस्य की जान मच्छर वाला कॉइल जलाकर सोने से हो गई। ये पूरी घटना राजधानी दिल्ली के शास्त्री पार्क की है। खबर के मुताबिक ये परिवार मोस्क्यूटो कॉइल जलाकर सो रहा था तभी नजदीकी रखे तकिए में आग लग गई। इस हादसे में 6 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। वही दो लोगो की हालत गंभीर है।

इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप का माहौल है। मच्छर जलाने वाले एक कॉइल ने एक परिवार की जान ले ली। अभी तक बस यही खबर सुनने को मिलती थी की बंद कमरे में हीटर ऑन करके नही सोना चाहिए, किंतु एक मोस्क्यूटो कॉइल से भी इतना बड़ा हादसा हो सकता है ये जानकर सभी हैरान है। बताया जा रहा है की जब कमरे में लोगो सो रहे थे तो दरवाजा बंद होने के कारण कार्बन मोनोऑक्साइड गैस बन गई थी। जिसकी वजह से परिवार वालो की जान चली गई। दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट जिले के डीएसपी ने इस मामले में जानकारी दी।

पुलिस ने कहा की कमरे में 9 लोग सो रहे थे। वही मरने वालो में 4 पुरुष और 1 महिला और छोटा बच्चा था। मोस्क्यूटो कॉइल में डीडीटी और कार्बन फॉस्फोरस समेत कई तरह के हानिकारक रसायन शामिल होते है। जब कभी भी कमरे में इस तरह के हानिकारक प्रदार्थ से बने वस्तुओ का इस्तमेला करते है तो कमरे में हवा के आने जाने का साधन होना चाहिए। आपको जानकर हैरानी होगी की मच्छर जलाने वाली कॉइल 100 सिगरेट के बराबर होती है। वही जानकारों ने बताया है की हीटर, मच्छर जलाने वाली कॉइल इन सबका उपयोग खुले कमरे में कमरा करना चाहिए।

Related Articles

Back to top button