भोपालमध्य प्रदेश

MP: अंजान नंबर से आया फ़ोन कॉल किया अटेंड; दे दी खाते की जानकारी, फिर 11 लाख रूपए….

विंध्य भास्कर/डेस्क रिपोर्टर: भोपाल शहर में ऑनलाइन धोखाधड़ी का इस साल का अब तक का सबसे बड़ा मामला सामने आया है। पिपलानी थाना अंतर्गत इंद्रपुरी रहने वाले देवनाथ सिंह पाठक ने आइजी कार्यालय पहुंचकर अपने साथ 11 लाख रुपए की धोखाधड़ी की शिकायत की है। फरियादी देवनाथ सिंह पाठक ने शिकायत में बताया कि अज्ञात मोबाइल धारक ने अलग-अलग फोन नंबरों से फोन कर उन्हें उनके बैंक का मैनेजर बताकर खाता अपडेट करने की सूचना दी थी।

क्या है मामला?

इस प्रकरण की शुरुआती जांच में साइबर पुलिस ने पाया है कि फरियादी देवनाथ सिंह पाठक ने अज्ञात मोबाइल नंबर से आए फोन कॉल अटेंड किए थे। स्वयं को बैंक मैनेजर बताने वाले व्यक्तियों से अपने खाते की जानकारियां साझा कर दी थीं। आरोपियों ने साइबर फॉड करने के लिए उनके मोबाइल पर कुछ लिंक भेजे थे जिन्हें फरियादी ने भर दिया था। इस प्रकार ओटीपी भी आरोपियों को उपलब्ध करवाए गए थे जिसके बाद फरियादी के बैंक खाते से भारी भरकम राशि निकाल ली गई।

दर्ज की गई FIR

उनके मोबाइल पर आई जानकारियों को मांग लिया था, इस प्रकार उनके बैंक खाते से 11 लाख की राशि निकाल ली गई हैं। अब तक की सबसे बड़ी धोखाधड़ी की शिकायत आने पर आइजी कार्यालय ने इस मामले की जांच के लिए क्राइम ब्रांच एवं साइबर क्राइम पुलिस को काम पर लगाया है। एडिशनल एसपी अंकित जायसवाल ने बताया कि आइजी कार्यालय से आई शिकायत पर तत्काल एफआइआर दर्ज कर ली गई है।

मामले में फरियादी के बयान लिए जाएंगे एवं संबंधित बैंक के अधिकारियों को बुलाकर जानकारी ली जाएगी। एडिशनल एसपी अंकित जायसवाल ने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि फरियादी के बैंक खाते से कितनी बार में राशि निकाली गई है। उन्होंने बताया कि आइजी कार्यालय में शिकायत देकर फरियादी ने अपने खाते से लाखों रुपए निकाल लिए जाने एवं अज्ञात व्यक्तियों पर बैंक मैनेजर बन धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है।

खबरे ये भी-








Related Articles

Back to top button