भोपालमध्य प्रदेश

Bhopal news : भोपाल में हुआ बड़ा हादसा, 150 ई बाइक और चार्टेड साइकिल जल कर हुई राख

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हुआ बड़ा हादसा।आईएसबीटी स्थित ई-बाइक चार्जिंग और साइकिल गोडाउन में लगी आग। आग लगने के कारण 150 ई बाइक और चार्टेड साइकिल में लगी आग और दोनो वहां जलकर राख हो गए। आग लगने के कारण काफी नुकसान हो चुका है। हालाकि अभी आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। चलिए जानते है इस घटना के बारे में विस्तार से।

बता दे इस आगजनी में लाखो का नुकसान हो गया ।बता दे की अभी कुछ ही महीनों पहले ई बाइक की सुविधा शुरू हुई थी ।अभी केवल 2 मिहने ही हुए थे इसकी शुरुआत के की कल 8 अप्रैल की रात को यह घटा हो गई।मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो लगभग 25 ई बाइक और सवा सो चार्टेड साइकिल इस घटना में जल कर राख हो गई।

आग लगने के बाद तुरत ही फायरब्रिगेड वालो को इस घटना की ख़बर दी गई ।खबर मिलते है फायरब्रिगेड वाले तुरत ही घटना स्थल पर पहुंचे और लगभग 3 घंटो की मशक्त के बाद आग पर काबू पाया गया।बता दे की आग बोहोत ज्यादा लगी थी जिसकी लहर काफी दूर दूर तक जा रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यदि आग पर काबू नही पाया गया होता तो पास के स्टैंड जहा city buses लगी थी आग वहा तक जा सकती थी।

लेकिन फायर ब्रिगेड के सही समय पर पहुंचने से हादसे को काबू में कर लिया गया।बता दें कि अभी 2 महीने पहले ही ई बाइक की लॉन्चिंग हुई थी और पहले खेप में कुल 75 बाइक आई थी।इन्हे भोपाल में बने 6 स्टेशन और खड़ा किया गया था।बता दे की इसकी शुरुआत पीपीपी मोड पर स्मार्ट सिटी कम्पनी द्वारा शुरू किया गया था और यह काम चार्टेड कंपनी को दिया गया था।

Related Articles

Back to top button