भोपालमध्य प्रदेशरीवालोकसभा चुनाव 2024सतनासिंगरौली

MP सरकार द्वारा किसानों के लिए बड़ी सौगात

मध्य प्रदेशः मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के लिए बहुत बड़ी योजना घोषित की है. इस योजना के तहत शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान में सरलीकृति पत्रों के वितरण के साथ 8000000 किसानों के खाते में किसान कल्याण योजना की किसान सम्मान निधि डाली जाएगा. मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है. आपको बता दे सूत्रों के अनुसार यह कहा जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान ऑनलाइन राशि जमा करेंगे. साथ ही आज मंत्रालय में विदिशा में होने वाले मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे.

शिवराज चौहान ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की राशि डालने के साथ ही लाड़ली बहना योजना की जानकारी भी दी जाएगी. यह कार्यक्रम प्रदेश में रीवा संभाग को छोड़ कर होगा. जिलों के कलेक्टर गाँव-गाँव में किसानों को एकत्रित करें. हर गाँव में कार्यक्रम सुना जाए. विदिशा में हो रहे राज्य स्तरीय कार्यक्रम में यातायात व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाए और कार्यक्रम व्यवस्थित हो. कार्यक्रम की बेहतर तैयारियां की जाएं. सभी जिलों के कलेक्टर बैठक में वर्चुअली शामिल हुए थे.

बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नें केंद्र सरकार द्वारा संचालित प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तर्ज पर मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की शुरुआत की थी. इसमें किसानों को पीएम किसान सम्मान निधी की तरह की सीएम किसान सम्मान निधी दी जाती है और यह राशि सालाना 4000 रुपये होती है, जिसे दो किस्तों में दिया जाता है.

Related Articles

Back to top button