भोपालमध्य प्रदेश

सीएम शिवराज बोले- “कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से करो पालन”

फाइल फोटो (मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान)

विंध्य भास्कर/ डेस्क रिपोर्टर: प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना से लड़ाई घर के अंदर रहकर ही लड़ी जा सकती हैं । उन्होंने शहरी पथ विक्रेताओं से कहा कि कोरोना संक्रमण को चेन तोड़ने में सहयोग करें। शुक्रवार को सीएम ने 6 लाख 10 हजार से अधिक शहरी पथ विक्रेताओं के खातो में 61 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए। उन्होंने कहा कि संक्रमण चेन तोड़ना ही उसके नियंत्रण का सफल तरीका है ।

जनता कर्फ्यू द्वारा संक्रमण की स्थिति पर नियंत्रण के परिणाम मिलने लगे हैं । श्री चौहान ने कहा कि जनता कर्फ्यू का पालन सख्ती से करें । मिलना – जुलना , समारोह आयोजन करना , शादी विवाह के कार्यक्रम करना और भीड़ लगाना बंद करना होगा ।

व्यवसाय को बढ़ाने में सहयोग करेगी

सीएम शिवराज ने बताया कि मई , जून में राज्य की और से 5-5 किलो , केंद्र की ओर से 5-5 किलो मुफ्त अनाज प्रत्येक व्यक्ति को मिलेगा । कर्फ्यू से होने वाली दिक्कतों में मदद के समान ही सरकार सक्रमण नियंत्रण उपरांत उनके व्यवसाय को बढ़ाने में सहयोग करेगी ।

7 मई तक है कोरोना कर्फ्यू

प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने 28 अप्रैल को कोरोना कर्फ्यू बढ़ते हुए उसे 7 मई तक कर दिया है। प्रदेश में लगातार कोरोना की दूसरी लहर बढ़ती की जा रही है। प्रदेश पांच शहर में लगातार कोरोना मरीज़ बढ़ते ही जा रहे है ये शहर भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन और जबलपुर में कोरोना का कहर लगातार बढ़ाता की जा रहा है। कोरोना की वजह से लोगो को कई संकटो का सामना करना पद रहा है। वायरस इतने खतरनाक है लोगो ने अपने कई दोस्त, भाई , पति, पत्नी ,माता, पिता अन्य परिवार सदस्य को खोया है।

Related Articles

Back to top button