भोपालमध्य प्रदेशरीवालोकसभा चुनाव 2024

MP Board : जाने कब घोषित होगे रिजल्ट, 19 लाख छात्रों के मेहनत के आएगें परिणाम

भोपाल। एमपी बोर्ड की एक करोड़ 30 लाख उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन इन दिनों तेजी के साथ हो रहा है। जिसमें तकरीबन 19 लाख छा़त्रों के मेहनत का परिणाम सामने आएगा, मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं व 12वीं के 19 लाख छात्र-छात्राओं की एक करोड़ 30 लाख उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य किया जा रहा है। जिस तेजी के साथ उत्तर-पुस्तिकाओं के मुल्यांकन का कार्य किया जा रहा है उससें संभावना है कि मई के माह में बोर्ड के परीक्षा परिणाम घोशित कर दिए जाएगें।

दूसरे दौर का हो रहा मूल्यांकन
जो जानकारी सामने आ रही है उसके तहत बोर्ड की उत्तर-पुस्तिाकाओं के मूल्यांकन का कार्य अब दूसरे दौर में चल रहा है। इसके लिए मुख्यालयों में बनाए गए मुल्याकन केन्द्रों में अनुभवी षिक्षकों को मूल्याकंन कार्य के लिए लगाया गया है।

मूल्याकन में लाई गई तेजी
जानकारी के तहत मूल्याकन कार्य में गति लाने के लिए इन दिनों तेजी से काम किया जा रहा है। दूसरे दौर के मूल्याकंन में तेजी लाई जा रही है। जिस गति से काम किया जा रहा है उससे तय समय में 8 मई तक उत्तर-पुस्तिकाओं के मूल्याकन का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। जिसके बाद रिजल्ट का डाटा तैयार करने के साथ परीक्षा परिणाम ऑन लाइन किया जाएगा। जिससे छात्र सुविधा से अपना रिजल्ट प्राप्त कर सके।

मई के अंत तक जारी हो सकते है परीक्षा परिणाम
जो जानकारी सामने आ रही है उसके तहत मून्याकन कार्य पूरा होते ही 10वीं व 12वीं का परिणाम बनाने की प्रक्रिया शुरू होगी। करीब पांच दिन रिजल्ट बनाने में लगेंगे। मई के अंतिम सप्ताह तक परिणाम घोषित होने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button