भोपालमध्य प्रदेश

हॉस्टल में रात होते ही दिखती है भूतिया परछाई, सरकारी छात्रावास में रहने वाली लड़कियों ने सुनाई डरा देने वाली कहानी।

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के सीनियर बालिका छात्रावास में रहने वाली छात्राओं को भूत के साए का डर सताने लगा। यहां रहने वाली सभी छात्राएं बीते 10 दिनों से डर के साए में जीने को मजबूर है। यहां रहने वाली लड़कियों को रात होते ही खिड़कियों पर अजीब तरह की परछाई और चमकने वाली आज दिखाई देने के कारण छात्राएं भयभीत हो चुकी है। इससे पहले भी वहां रहने वाली छात्राओं को दिवाली के वक्त पर भी हॉस्टल में अनजान साया दिखाई पड़ता था। इसी सब को देखते हुए प्रशासन ने छात्रावास की बाउंड्री दीवाल को बढ़ाने का फैसला लिया है और इलाके में पुलिस ने भी अपनी गश्त बढ़ा दी है हालांकि अभी तक किसी भी तरह का कोई भी गलत गतिविधि पुलिस को नही मिली है।

मध्य प्रदेश के खंडवा शहर में स्थित आदिम जाति कल्याण विभाग की ओर से चलने वाले सीनियर कन्या छात्रावास में जिसमें कक्षा नौवीं क्लास से लेकर कॉलेज में पढ़ने वाली 100 से ज्यादा है छात्राएं रहती है। इस छात्रावास से कुछ ही दूरी पर एक और छात्र पास भी बना हुआ है लेकिन इस कैंपस में कॉर्नर पर सीनियर कन्या छात्रावास का निर्माण हो रखा है जहां एक अनुपयोगी खंडहर हो चुकी इमारत और उजाड़ पड़ा हुआ एक मैदान खाली रहता है जो हॉस्टल के पिछले हिस्से में बना हुआ है।

यहां रहने वाली सभी छात्राओं की एक शिकायत सामने आई है जहां उन्होंने बताया कि हॉस्टल के पिछले हिस्से में रात होते ही उन्हें खिड़की पर एक परछाई नजर आती है।
छात्राओं ने पुलिस को बताया कि हॉस्टल में कुछ दिन पूर्व किसी को भागते हुए देखा गया जिससे डरकर हॉस्टल की सभी लड़कियां एक हॉल में इक्कठाहो गई इस बात की जानकारी हॉस्टल वार्डन ने पुलिस को भी दी थी जहां मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की थी।

यहां पढ़ने वाली छात्राओं के मुताबिक हॉस्टल में रात होते ही उन्हें किसी की परछाई नजर आती है खिड़की के कांच से कोई देखता और झांकता है। छात्राओं ने बताया की इस तरह की घटना दिवाली के आसपास भी होती थी, सभी छात्राओं ने इस समस्या को लेकर हॉस्टल की जनजातीय कार्य विभाग खंडवा में पदस्थ सहायक आयुक्त से बातचीत की और इसका समाधान करने की बात कही। वही हॉस्टल में पढ़ने वाली छात्राओं ने मांग की है कि हॉस्टल के पिछले हिस्से में लाइट की व्यवस्था और बढ़ाई जाए।

वह इस मामले को देखते हुए मोघट थाना प्रभारी अशोक सिंह चौहान ने कहा कि छात्रावास अधीक्षक आ से फोन पर मिली सूचना के आधार पर कोई अज्ञात व्यक्ति हॉस्टल में घुसने का प्रयास कर रहा था जिससे लड़कियां भयभीत हो गई। इसके बाद हम मौके पर हॉस्टल पहुंच कर मामले को काबू में किया और हॉस्टल में रहने वाली सभी छात्राओं को भी समझाया। इस मामले को देखते हुए हमने छात्रावास के नजदीक रात में पुलिस की गश्त बल और बढ़ा दी है और प्रयास है कि इस तरह की कोई भी शिकायत अब न आए।

Related Articles

Back to top button