भोपालमध्य प्रदेश

पुलिस पर भड़क रहा आक्रोश, SP की मौजूदगी में सिपाही ने मारी अन्नदाता को लात – Video Viral

विंध्य भास्कर/डेस्क रिपोर्टर: रीवा जिला इन दिनों कोरोना कर्फ्यू के पालन करने को लेकर जिस तरह से पुलिस रवैया अपना रही है, उसको लेकर लोगो में आक्रोश भड़क रहा है. बता दे की ये आक्रोश सोशल मीडिया के माध्यम से बहार आ रहा है। गांव से शहर और शहर से गांव जाने वाले लोगो को जिस तरह से परेशान किया जा रहा वह पुलिस एवं जिला प्रशासन के लिए बेहतर संकेत नहीं है। बीते एक सप्ताह के दौरान पुलिस और राहगीरो के बीच कोरोना कर्फ्यू के पालन करने को लेकर तू-तू मैं-मैं तक हो चुकी है।

इस दौरान पुलिस ने एक ऐसे वाहन की भी गाड़ी की हवा निकली जो विवाह कर वापस जा रहे थे, वाहन में दुल्हन भी सवार थी। ऐसे दर्ज़नो घटनाये सामने आयी है। जिन्हे हम शब्दो से नहीं बल्कि फोटो के माध्यम से दिखा रहे है। इतना ही नहीं 6 मई गुरुवार की सुबह एक और अप्रयत्यशित घटना घाटी जब SP की कार से उतरकर हेड कांस्टेबल द्वारा अन्नदाता को लात मारने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया में वायरल तस्वीर और वीडियो में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि एक प्रधान आरक्षक सब्जी बेंचने आ रहे किसान को लात मारकर बोरी को गिरा रहा है।

पुलिस पर भड़क रहा आक्रोश, SP की मौजूदगी में सिपाही ने मारी अन्नदाता को लात - Video Viral

जबकि दूसरा आरक्षक उसकी बाइक के अगले पहिए की हवा निकाल रहा है। वहीं कार में सवार एसपी राकेश सिंह और उनकी पीछे लगे चार पहिया वाहन में चोरहटा पुलिस के जिम्मेदार आरक्षकों की पूरी करतूत देख रहे है। हालांकि उस दौरान आला अधिकारियों की ओर से आरक्षकों को रोका तक नहीं गया है। ये वाक्या गुरुवार की सुबह करीब 7 बजे का बताया जा रहा है।

  • बीडा सेमरिया मार्ग के करहिया मंडी के पास का मामला
  • सोशल मीडिया यूजर बोले आखिर कौन सा तीन मारना चाहती है रीवा पुलिस

सोशल मीडिया में वायरल हो रही इस तस्वीर की जब तस्दीक की तो पता चला कि यह मामला गुरुवार की सुबह का ही है। तब एसपी राकेश सिंह रूटीन शहर भ्रमण कर रीवा शहर की करहिया मंडी पहुंचे।

पुलिस पर भड़क रहा आक्रोश, SP की मौजूदगी में सिपाही ने मारी अन्नदाता को लात - Video Viral

जहां पुलिस को बताया गया कि कुछ किसान करहिया गांव के आसपास अपने घर व खेत से चोरी छिपे सब्जी को बेंच रहे है।
हालांकि राज्य सरकार की गाइड लाइन के मुताबिक कोई बड़ा गुनाह नहीं है। फिर भी रीवा को ये बात नहीं जमी और आला अधिकारी बीड़ा-सेमरिया मार्ग की ओर आगे बढ़ गए।

सामने से आ रही बाइक को देखकर पुलिस ने खोया आपा

आक्रोशित सब्जी किसानों ने बताया कि सत्यम कुशवाहा और पुरुषोत्तम साहू अपनी बाइक में सब्जी रखकर करहिया मंडी बेंचने आ रहे थे। तभी मंडी से पहले एसपी और चोरहटा पुलिस का वाहन सामने से आ गया। जैसे ही पुलिस की नजर सब्जी उगाने वाले अन्नदातोंं पर पड़ी तो वे गाड़ी को सीधे रोककर सड़क पर आ गए। ऐसे में दो आरक्षक उतरे और एक ने लात मारी जबकि दूसरे ने अंगले पहिया ही हवा निकालकर परेशानी में डाल दिया। कुछ देर बार पुलिस आगे की ओर बढ़ गई और पीड़ित किसान अपनी सब्जी को लिए घंटों यहां वहां परेशान होते रहे।

रीवा पुलिस की सोशल मीडिया हुई खिचाई

गुरुवार की सुबह से ही अन्नदातोंं को लात मारने की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल होने लगी थी। लेकिन यूजर शाम तक एक्टिव हुए। इसके बाद रीवा पुलिस का हैश टैग लगाकर लोगों ने तस्वीर को टैग किया। लिखा, आखिर कौन सा तीन मारना चाहती है रीवा पुलिस। वहीं कई लोगों ने कमेंट किया कि जब कल भाजपा वाले नियम तोड़े तो उनको कोई लात नहीं मारा। सब किसानों से ही जीते है। युवाओं ने लिखा कि पब्लिक के नौकर हो ऐसे में मालिक मत बनों।

सोशल मीडिया यूजर ने क़्या कहा…….

Hafeez Ansari ने सोशल मीडिया में लिखा कि “1932 की याद दिला रही है जब अंग्रेजी हुकूमत थी यहां” तो वही अक्षय पाण्डेय ने लिखा की “इस परिस्थिति में इन पुलिस वालो को सिर्फ इतनी हिदायत दे की बेवजह किसी सब्जी वाले फल वाले किसान मजदूर, किसी भी मजबूर व्यक्ति को परेशान ना करे, गाड़ी की हवा निकालना, मारना अगर इससे परिस्थिति कंट्रोल होती तो इतनी हानि नहीं होती जनमानस की, अभी तो जो भी कृत्य सामने आ रहे है, जो रवैया है पुलिस का बेहद निंदनीय, शर्मनाक है।” Padmdeep Shukla ने लिखा की “व्यकित की परिस्थितियों को देखते हुए पुलिस प्रशासन को कार्यवाही करना चाहिए।इसलिए पुलिस को जनता जनार्दन घृणा की दृष्टि से देखती है” Rd Gautam ने लिखा “शर्मनाक है”

पुलिस पर भड़क रहा आक्रोश, SP की मौजूदगी में सिपाही ने मारी अन्नदाता को लात - Video Viral
पुलिस पर भड़क रहा आक्रोश, SP की मौजूदगी में सिपाही ने मारी अन्नदाता को लात - Video Viral
पुलिस पर भड़क रहा आक्रोश, SP की मौजूदगी में सिपाही ने मारी अन्नदाता को लात - Video Viral

कई दिनों से मंडी में अधिकारी कर रहे मनमानी

आरोप है कि रीवा करहिया मंडी में कई दिनों से पुलिस प्रशासन की मनमानी चल रही है। यहां आए दिन ​नगर निगम के अधिकारी पहुंचते है और मंडियों से सब्जी लूट ले जाते है। इनका कसूर सिर्फ इतना था कि यह सब्जियां बेंचकर परिवार का भरण पोषण करते हैं। लेकिन आज पुलिस का यह अमानवीय चेहरा किसी के गले से नीचे नहीं उतर रहा है।

Related Articles

Back to top button