भोपालमध्य प्रदेश

राजधानी भोपाल के ये डॉक्टर बिना PPE किट के मरीज़ो का कर रहे इलाज, हैरान कर देगी वजह

फाइल फोटो

विंध्य भास्कर/डेस्क रिपोर्टर: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के हमीदिया अस्पताल में डॉ यशवंत और डॉ आशीष महामारी के दौर में कोरोना मरीजों का इलाज करते हैं। इन दोनों डॉक्टर ने अपना कार्य से सभी को भावुक कर दिया है। कोरोना में जब अपने ही अपने को छूने से डरते ऐसे समय में इन्होने ने बिना PPE किट के लोगो की सेवा कर रहे और वजह हैरान करने वाली है। दरअसल आपको बता दे की अस्पताल में 8 घंटे ड्यूटी के बाद भी दोनों कोरोना मरीजों के घर जाते हैं और उनका मुफ्त इलाज करते हैं. इन मरीजों में वो लोग शामिल हैं, जो घरों में अकेले या बुजुर्ग हैं, जिनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं, उनकी देखभाल दोनों डॉक्टर्स कर रहे हैं. अपने इस काम से उन्होंने अब तक करीब 200 मरीजों को कोरोना वायरस से मुक्ति दिला दी है।

क्यों करते है बिना किट के लोगो का इलाज

दरअसल दोनों डॉक्टर्स मरीजों के पास बिना पीपीई किट के जाते हैं. इनका मानना है कि बिना पीपीई किट के जाने से मरीजों को अपनापन महसूस होता है. क्योंकि ये ऐसा समय है जब अपने भी दूर हो जाते हैं. इसलिए वे बिना पीपीई किट के मरीजों का इलाज करते हैं, ताकि उनका केयर भी बेहतर होता रहे और उन्हें अपनेपन का अहसास भी हो।

डॉ यशवंत बताते हैं कि मरीज के शरीर पर दवा 50 फीसदी तक ही काम करती है. बाकी मरीज मोटिवेशन और अपनी इच्छा शक्ति के सहारे ही जीतता है. इसलिए वे मरीजों को मोटिवेट भी कर रहे हैं. बता दें कि ये दोनों डॉक्टर 8 घण्टे हमीदिया में ड्यूटी के बाद ये काम करते हैं ऐसे में इन्हें सोने के लिए महज 4 घण्टे ही मिल पाते हैं. इसके अलावा देश के अलग अलग हिस्सों में लोगों का टेलीमेडिसिन के जरिये इलाज भी कर रहे हैं.

ये खबरे भी-






Related Articles

Back to top button