भोपालमध्य प्रदेश

ये है शिव-राज के अधिकारी: सप्लायर से कमीशन लेन-देन का मामला, पाठ्यपुस्तक निगम के डिपो प्रबंधक का धमकी भरा ऑडियो वायरल

विंध्य भास्कर: निगम के डिपो भ्रष्टाचार का गढ़ बन चुके पाठ्य पुस्तक निगम में कमीशनखोरी का एक और हैरत मामला सामने आया है । वर्तमान डिपो प्रबंधक और एक सप्लायर के बीच लेनदेन को लेकर ऑडियो सोशल मीडिया पर छलक रहा है । इस ऑडियो में डिपो प्रबंधक डॉ . प्रवेश तिवारी सप्लायर को कथित कमीशन देने में आनाकानी करने धमकी देते सुने जा सकते इसके पहले के प्रबंधक लोकायुक्त हाथों रिश्वत रंगे हाथों दिसंबर में ही पकड़े गए थे जिसके बाद प्रवेश तिवारी के हवाले पाठ्य पुस्तक निगम कर दिया गया गुरुवार को सोशल मीडिया में एक धमकी भरा ऑडियो वायरल हुआ दावा किया गया है कि ऑडियो वर्तमान पाठ्य पुस्तक निगम प्रबंधक प्रवेश तिवारी और फर्नीचर सप्लायर दयानंद तिवारी के बीच बातचीत का है । इस ऑडियो में डिपो प्रबंधक सप्लायर से बात कर रहे हैं जिसमें कह रहे हैं कि अब हम दूसरेधमकी भरा ऑडियो ।

आनाकानी करने पर दूसरे तरीके से तंग करने को कहा…

तरीके से तंग करेंगे । कल ही बताएंगे । दरअसल दावा है कि यह धमकी भरे शब्द डिपो प्रबंधक के हैं । उनका आक्रोश इसलिए है कि सप्लायर ने समय पर कमीशन नहीं दिया बहरहाल ऑडियों में कितनी सच्चाई है यह जांच के बाद ही सामने आएगा लेकिन इसके पहले ही डिपो प्रबंधक मामले में सफाई में पेश करते हुए सप्लायर से एक लिखित पत्र सोशल मीडिया में वायरल कराया है , जिसमें उक्त बातों को व्यक्तिगत बातचीत बताया गया है ।

बीआरसी पद से हटाया गया था ज्ञात हो कि प्रवेश तिवारी रीवा एवं सिरमौर बीआरसीसी के पद पर प्रतिनियुक्त पर जिन पर आर्थिक अनियमिता के आरोप लगे थे जिसके चलते न सिर्फ प्रवेश तिवारी को बीआरसी के पद से हटा दिया गया था , बल्कि इनके खिलाफ रिकवरी भी प्रस्तावित की गई थी । अब उन्होंने जुगाड़ लगाकर पाठ्य पुस्तक निगम के प्रबंधक पद हासिल कर लिया । लेकिन यहां पर सही तरीके से कामकाज देखने के बजाय कमीशन मांगना शुरू कर दिया है ।

बातचीत के कुछ अंश

सप्लायरः उसकी तबियत खराब है

प्रबंधकः किसकी

सप्लायरः नारेन्द्र की सर , भांजे की

प्रबंधकः अब मैं आगे नहीं चलाना चाहता रहने दीजिये ,

तरीके से तंग करूंगा

सप्लायरः मतलब सर

प्रबंधकः जो हमसे बनेगा करेंगे सप्लायरः चलिए ठीक है सर , जैसा आप समझें

प्रबंधकः अब कल ही बताएंगे और फोन काट दिया ।

Related Articles

Back to top button