MP के Sidhi में आदिवासी युवक के साथ बर्बरता: SI ने आदिवासी युवक को लॉकअप में निर्वस्त्र कर पीटा, SP ने आरोपी SI को किया लाइन अटैच

By Surendra Tiwari

Updated on:

MP के सीधी में आदिवासी युवक के साथ बर्बरता: सीधी जिले के अमिलिया थाने में आदिवासी युवक के साथ बर्बरता सामने आई है। पुलिसकर्मियों ने युवक को घर से उठाकर लॉकअप में बंद किया। फिर निर्वस्त्र कर बेरहमी से पिटाई की। युवक ने इसकी शिकायत एसपी से की। एसपी ने चुरहट एसडीओपी को जांच सौंपते हुए एसआइ ऋषि द्विवेदी को थाना से हटा दिया है।

कोदौरा गांव का आदिवासी युवक कन्हैयालाल पिता श्रीलाल कोल सोमवार को एसपी कार्यालय पहुंचा और अपने साथ हुई ज्यादती की शिकायत एसपी से की। उसे एसपी को बताया कि रविवार को तीन पुलिसकर्मी उसके घर आए और थाने चलने के लिए कहा। पुलिसकर्मियों का कहना था कि उसके खिलाफ संखलाल वर्मा ने शिकायत की है।

 

युवक थाने पहुंचा तो उसे लॉकअप में बंद कर दिया गया। वहां, पुलिसकर्मियों ने कपड़े उतरवाकर बुरी तरह से पीटा, जिससे उसके शरीर पर कई जगह काले निशान बन गए। जब उसे लॉकअप से बाहर निकाला गया तो उसने थाना प्रभारी राजेश पांडेय से शिकायत की। लेकिन, उन्होंने गाली-गलौज करते हुए भगा दिया। एसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए चुरहट एसडीओपी को जांच के निर्देश दिए हैं।

एसआइ द्वारा मारपीट का शिकााायतत मिली है। प्रकरण की जांच प्रभावित न हो, इसलिए उसे फिलहाल थाने से हटा दिया है। जांच प्रतिवेदन के आधार पर संबंधितों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
रविन्द्र वर्मा, एमपी

Surendra Tiwari

I am Surendra Tiwari, Editor of the Vindhya Bhaskar. I am writing on Automobile and Tech Content from Last 5 years.