Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

भोपाल में CBI ने NHAI के जनरल मैनेजर समेत 6 को रिश्ववतखोरी मामले में किया गिरफ्तार

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

Bhopal News। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) की टीम ने रविवार को रिश्वत लेने-देने के आरोप में बंसल कंस्ट्रक्शन ग्रुप के निदेशक अनिल बंसल और उनके बेटे कुणाल सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के जीएम व पीआइयू नागपुर के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अरविंद काले और बृजेश कुमार साहू उप महाप्रबंधक (डीजीएम) एवं प्रोजेक्ट डायरेक्टर एनएचएआइ हरदा शामिल हैं।

बंसल कंपनी के कर्मचारी सी कृष्णा एवं छतर सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है। सीबीआइ के अधिकारियों ने बताया है कि कंपनी का कर्मचारी छतर सिंह एनएचएआइ के जीएम काले को 20 लाख रुपये रिश्वत दे रहा था। इस दौरान उन्हें रंगे हाथों पकड़ा गया।

विभिन्न प्रोजेक्ट का पूर्णता प्रमाण-पत्र, लंबित बिलों के भुगतान के लिए कंपनी के कर्मचारी द्वारा रिश्वत दी जा रही थी। जांच एजेंसी ने नागपुर और हरदा में एनएचएआइ के अधिकारियों से जुड़े और भोपाल में बंसल कंस्ट्रक्शन वर्क्स से जुड़े स्थानों पर एक साथ कार्रवाई की है।

सीबीआइ ने रिश्वत की राशि सहित सभी जगह से एक करोड़ 10 लाख रुपये जब्त किए हैं।आरोपितों को सोमवार को न्यायालय में पेशकर सीबीआइ पूछताछ के लिए पुलिस हिरासत में ले सकती है।जांच एजेंसी ने इस मामले में एनएचएआइ के चार अधिकारी, बंसल कंस्ट्रक्शन वर्क्स, कंपनी के दो निदेशक, कर्मचारी और अन्य के विरुद्ध प्रकरण कायम किया है। आरोप है कि कंपनी अपने कर्मचारियों के माध्यम से एनएचएआइ के अधिकारियों को रिश्वत दे रही थी।

एनएचएआइ द्वारा सौंपे गए काम में धीमी गति, बिल पास करने, पूर्णता प्रमाण-पत्र आदि लिए यह रिश्वत दी जा रही थी। कंपनी के कर्मचारी जीएम अरविंद काले से इन कामों को लेकर नियमित संपर्क में रहते थे। यह कर्मचारी नागपुर सहित प्रदेश में अन्य स्थानों पर अधिकारियों को रिश्वत देते थे।

जांच एजेंसी ने विभिन्न जगह से छापे में संबंधित दस्तावेज, डिजिटल डिवाइस आदि भी जब्त की है। जांच अभी भी जारी है, जिसमें कुछ और नई जानकारियां सामने आ सकती हैं। साथ ही गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के बाद कुछ और आरोपित बनाए जा सकते हैँ।

---Advertisement---