एग्जाम न्यूज़मध्य प्रदेशशिक्षा/नौकरी

MP Board Result 2023: 15 मई को जारी होगा मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा का परिणाम, अभी अभी जारी की सूचना

मध्यप्रदेश। लंबे समय के बाद फिर से पाचवी और आठवीं कक्षा कि परीक्षा एमपी बोर्ड द्वारा कराईं गई। इसके पहले यह सिलसिला बंद था। केवल दसवी एव बारहवीं के छात्रों को ही बोर्ड की परिक्षा होती थी। लेकिन इस वर्ष शिवराज सरकार ने इस फैसले में वापस परिवर्तन कर के अब पाचवी एंव आठवीं की भी बोर्ड पेटर्न परीक्षा करने को मंजूरी दे दी थी इस वर्ष इन छात्रों की परीक्षा भी बोर्ड पेटर्न से संपन्न हुईं। हालांकि यह फैसला राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा बीच सत्र में ही लिया गया था जिसके के कारण नीजी स्कूल संचालकों ने काफी विरोध किया था। लेकिन इन सब के बीच सारे विरोध के बाद भी राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा शासकीय स्कूलों के साथ प्राइवेट स्कूलों की बोर्ड परीक्षा भी 25 मार्च से करवाई गई जो कि बीच में पेपर लीक होने की वजह से यह 16 से 17 अप्रैल तक चली है लेकिन अब छात्रों को परीक्षा परिणाम की चिंता सता रही है।

बोर्ड रिजल्ट इस दिंन होगा जारी

मिडिया रिपोर्ट की माने तो यह कार्य काफी पिछड़ गया हैं उत्तर पुस्तिकाओं का मुल्यांकन कार्य 30 अप्रैल तक पूरा करना था। वही अब बताया जा रहा है, कि यह कार्य धीमी गति से चल रहा है। जिसका कारण अंको को आनलाइन भरने को वजह बताई जा रही है। जिसके कारण परीक्षा परिणाम जारी करने में भी देरी हो रही है। वही अब 5 मई तक तह यह कार्य पूरा करने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही अब पाचवी एवं आठवीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम भी 15 से 20 मई के बीच जारी किया जा सकता है।

यहा करे चेक अपना रिजल्ट

विधार्थी अपना रिजल्ट आनलाइन माध्यम से बड़ी ही आसानी से देख सकते हे। इसके लिए विध्यार्थी अधिकारिक वेबसाइट www.mpbse.nic.in जाकर नाम एवं रोल नंबर दर्ज करके देख सकते हैं।

Related Articles

Back to top button