इंदौरमध्य प्रदेश

Indore Temple Accident News: घटना में गई 36 लोगो की जान, 50 से अधिक गंभीर रूप से घायल

मध्य प्रदेश के निवासियों के लिए बुरी खबर! जैसा की आप सभी को पता है कि किसी भी त्योहार के शुभ मौके पर कोई ना कोई अशुभ घटना घटी जाती है या बड़ा हादसा हो ही जाता है ऐसी खबर मध्यप्रदेश के इंदौर जिले से सामने आ रही है जहां पर रामनवमी के शुभ अवसर पर एक बड़ी घटना घटी है. दरअसल, इंदौर शहर के पटेल नगर क्षेत्र में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बावड़ी की छत दहने से 50 से ज्यादा उसमें गिर गए. घटना के घटित होने के बाद 36 लोगों की जान चले गई. इस गंभीर हादसे बाद आज 31 मार्च की सुबह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पीड़ितों के हाल चाल की जानकारी लेने के लिए वह स्थानीय अस्पताल एप्पल पहुंचे.

बता दें कि इस बात की जानकारी देते हुए इंदौर संभाग के कमिश्नर पवन शर्मा द्वारा बताया गया कि रेस्क्यू ऑपरेशन में टोटल 150 लोग शामिल है जिसमें से 15 एनडीआरएफ, 50 एसडीआरएफ, 75 आर्मी के जवान भी है. अभी कुल मिलाकर 36 शव मिले हैं तथा अट्ठारह लोगो को रेस्क्यू किया गया है जिसमें से 16 लोगों का उपचार अभी भी जारी है तथा 2 लोग अभी भी गुमशुदा है जिसे ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन चल रहा है. दरअसल, जिन लोगों की मौत हो चुकी है उनके मृत शरीर का पोस्टमार्टम इंदौर के एम वाय अस्पताल में किया जाएगा. एवं जो लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है.
इस घटना की पूरी जानकारी के बारे में अगर बात करें तो कल यानी 30 मार्च 2023 गुरुवार को दोपहर 12:00 बजे राम नवमी के अवसर पर इंदौर के पटेल नगर में श्री बेणेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में हवन चल रहा था. हवन के खत्म होने के बाद मंदिर में कन्या खिलाई जा रही थी उसी वक्त मंदिर के बावड़ी की छत वहां गिर गई, जिसके कारण वहां पर मौजूद 50 से भी ज्यादा लोग उस बावड़ी में गिर गए. जानकारी की लिए बता दें कि वह 50 से अधिक लोग मंदिर के बावड़ी की छत पर बैठे हुए थे. इन लोगो में बच्चे, महिलाएं और पुरुष आदि मौजूद थे. इस घटना के घटित होने के बाद दोपहर 1:00 पुलिस प्रशासन के अधिकारी, सांसद, महापौर, एवं नेता वहां पहुंचना शुरू हो गए. उसी के कुछ देर बाद निकालने के लिए प्रशासन द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करके उन्हें करीबी अस्पताल एप्पल में भर्ती कराया गया.
इस गंभीर हादसे के घटित होने के बाद पीएम मोदी द्वारा अफसोस जताया गया और उन्होंने यह भी कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण घटित हुआ. साथ ही इस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी दुख जताया. तथा शिवराज सिंह चौहान और होम मिनिस्टर नरोत्तम मिश्रा द्वारा इस गंभीर मामले की जांच के निर्देश दिए गए. इतना ही नहीं शिवराज सिंह चौहान द्वारा मृतकों के परिवारों पांच-पांच लाख रुपये की राहत राशि उपलब्ध कराई जाएगी. साथ ही जो भी लोग इस घटना में घायल हुए हैं उन्हें मुफ्त में उपचार प्रदान किया जाएगा तथा राहत राशि दी जाएगी. इतना ही नहीं पीड़ितों के इलाज का पूरा खर्च प्रदेश सरकार द्वारा उठाया जायेगा.

Related Articles

Back to top button