जबलपुरमध्य प्रदेश

पत्नी की याद में बनावा दी उसकी मंदिर, उसकी मूर्ति के सामने रोज पति और सभी मिलकर करते है पूजा

जबलपुर: आजकल एक तरफ जहां हर शादीशुदा जोड़े में लड़ाई झगड़े होते रहते हैं जिसकी वजह से वह एक दूसरे को 1 मिनट के लिए भी बर्दाश्त करना पसंद नहीं करते वहीं दूसरी तरफ मध्यप्रदेश के जबलपुर से एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने अपनी पत्नी की मौत के बाद उसका मंदिर बना डाला और अब उसकी पूजा करता है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि शख्स की पत्नी का कोविडकाल में निधन हो गया था.

पत्नी को श्रद्धांजलि देते हुए पति ने ये मंदिर बनाया है. न केवल ये शख्स बल्कि उनके बच्चे भी दिवंगत महिला की पूजा करते हैं. पत्नी की 3 फीट की बैठी हुई प्रतिमा स्थापित की. उस प्रतिमा को रोज साड़ी पहनाई जाती है.शाजापुर के नारायण सिंह राठौड़ ने ये मंदिर अपने बच्चों के साथ विचार-विमर्श कर ही बनाया है.
इससे पहले ऐसे ही कई मामले सामने आए थे जिसमें से एक मामला था कि छत्तीसगढ़ में 11 बहुओं ने अपने सास को देवी मान मूर्ती स्थापित की थी. रतनपुर में तंबोली परिवार की बहुओं ने अपनी सास का मंदिर साल 2010 में बनवाया. 77 साल के रिटायर टीचर शिव प्रसाद तंबोली के परिवार की बहुएं अपनी सास की मृत्यु के बाद रोज उनकी आरती उतारती हैं. हर महीने में एक बार प्रतिमा के आगे भजन किर्तन करती हैं.

Related Articles

Back to top button