जबलपुरमध्य प्रदेश

MP से रेत भरकर राजस्थान में बेचने ले जा रहे थे माफिया, पुलिस ने रोका तो फायरिंग कर दी, दोनों तरफ से चलीं गोलियां

विंध्य भास्कर/डेक्स रिपोर्टर: मध्य प्रदेश के मुरैना के रेत माफियाओं ने अब राजस्थान के धौलपुर को रेत बेचने का नया ठिकाना बना लिया है। सोमवार को जब चार ट्रैक्टर-ट्राॅली चंबल से अवैध रूप से रेत भरकर धौलपुर जा रहे थे तो पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं रुके। पुलिस ने रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्राॅली का पीछा किया तो रेत माफिया ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में राजस्थान पुलिस ने भी फायरिंग कर दी।

हालांकि फायरिंग की आड़ में दो ट्रैक्टर-ट्राॅली लेकर माफिया भाग निकले। वहीं एक ट्रैक्टर-ट्राॅली पलट गई और एक के टायर में गोली मारकर पुलिस ने उसे रोक लिया। पुलिस ने दोनों ट्रैक्टर- ट्राॅली को जब्त कर एक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है।

रेत माफिया ट्रैक्टर लेकर भाग रहे थे और पुलिस पर फायरिंग करते जा रहे थे। पुलिस रेत माफियाओं का लगातार पीछा कर रही थी। लेकिन रेत माफिया पुलिस को चकमा देकर भाग गए।

धौलपुर के एसपी केसर सिंह शेखावत ने बताया कि कोतवाली थाना पुलिस, सागरपाड़ा चौकी पुलिस, डीएसटी टीम और क्यूआरटी टीम नेशनल हाईवे नंबर 3 पर नाकाबंदी कर रही थी। इसी दौरान मुरैना की तरफ से अवैध रेत से भरी चार ट्रैक्टर-ट्रॉली नजर आईं। पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो रेत माफिया ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी और भागने लगे। इस पर आरएसी के कमांडो विष्णु कुमार ने हिम्मत दिखाते हुए रेत माफिया का पीछा किया।

इस दौरान पुलिस की ओर से भी जवाबी फायरिंग की गई। इससे रेत माफिया दबाव में आ गए। इस दौरान पुलिस ने रेत से भरे 2 ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त कर लिए। साथ ही रेत माफिया लालू उर्फ देवेंद्र को गिरफ्तार कर लिया।

अवैध हथियारों से लैस रहते हैं रेत माफिया

रेत माफिया हमेशा अवैध हथियारों से लैस रहते हैं। मुरैना में भी एसडीओ श्रद्धा पांढ़रे पर वे 9 बार हमला कर चुके हैं। सागरपाड़ा, धौलपुर में भी यही हुआ। जब राजस्थान पुलिस ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की तो उन्होंने पुलिस को डराने के लिए फायरिंग शुरू कर दी, जिससे पुलिस उनका पीछा न करे।

Related Articles

Back to top button