भोपालमध्य प्रदेशलाइफस्टाइल

Rajasthan Weather : पश्चिमी विक्षोभ सेवर फिर बदल सकता है मौसम इन जिलों में आंधी तूफान ओलावृष्टि के आसार, जाने IMD का क्या है पूर्वानुमान

Rajasthan Weather Alert Today : आने वाले अगले 24 घंटे में राजस्थान का मौसम एक बार फिर बदल सकता है। 3 अप्रैल को राजस्थान में फिर से एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव दिखाई दे रहा है। जिससे बीकानेर संभाग तथा शेखावटी क्षेत्र में गरज चमक और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की आशा जताई जा रही है। वही इसके बाद 4 अप्रैल से मौसमी पर फिर साफ हो जाएगा और तापमान में एका एक वृद्धि देखने को मिलेगी। बता दे कि अगले 2 दिन बारिश होने के बाद मौसम फिर से सामान्य हो जाएगा।

पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा प्रभाव
राजस्थान मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले 3 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से जोधपुर बीकानेर संभाग शेखावटी क्षेत्र में तेज बारिश के साथ हवाएं चलने की आशा जताई जा रही है। वहीं इससे राजस्थान के उत्तरी हिस्से के जिले गंगानगर हनुमानगढ़ चूरू झुंझुनू बीकानेर और सीकर में इसका प्रभाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने बताया कि इस दौरान क्षेत्र में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बारिश भी हो सकती है ऐसे में राज्य में 1 सप्ताह तक मौसम शुष्क रहने की आशा है।
4 अप्रैल को बदलेगा मौसम
राजस्थान के मौसम विभाग के मुताबिक 4 अप्रैल को मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिलेगा 5 अप्रैल से प्रदेश में एक बार फिर मौसम मैं वृद्धि देखने को मिलेगी। अप्रैल के शुरुआती 10 दिनों में वातावरण सामान्य रहने की आशा। महीने के वही दूसरे और तीसरे हफ्ते में एंटीसाइक्लोन बनने से तापमान में वृद्धि हो सकती है। वही आखिरी हफ्ते में एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने की आशा है। इससे एक बार फिर तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। बार-बार पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से अप्रैल का पूरा महीना राजस्थान के तापमान में उतार-चढ़ाव पर प्रभाव डाल सकता है।

Related Articles

Back to top button