मध्य प्रदेश

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा गाया जा रहा है एक नया गाना

मध्य प्रदेश के खंडवा क्षेत्र के जिला कलेक्टर ऑफिस के परिसर में पिछले कुछ दिनों से लोगों द्वारा इक गाना गाया जा रहा है “मामा तुम तो धोखेबाज हो वादा करके भूल जाते हो”.बता दें कि यह मामला मध्य प्रदेश के खंडवा क्षेत्र का है जहां पर जिले के कलेक्टर ऑफिस के परिसर में आंगनवाड़ी के कार्यकर्ताओं द्वारा यह गाना गाया गया है कि मामा तुम तो धोखेबाज हो वादा करके भूल जाते हो.

जैसा कि आप जानते हैं कि भारत एक लोकतांत्रिक देश और यहां पर सभी लोग अपने बातों को मनवाने के लिए हमेशा आए दिन आंदोलन करते रहते है.यहां पर लोग अपनी मांगों को मनवाने के लिए सरकार के सामने या तो आंदोलन कटैया प्रदर्शन करते हैं.यह प्रदर्शन कभी शांति रूप से होता है तो कभी और शांति रूप से, लेकिन कई बार ये रोचक रूप से भी होता है.ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के खंडवा में देखने को मिला है जहां पर आंगनवाड़ी के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदर्शन गाना गाने के द्वारा किया गया है.

दरअसल मामला यह है कि आंगनवाड़ी के कार्यकर्ताओं द्वारा अपने 11 सूत्री मांगों को लेकर 6 दिनों से पूरे मध्यप्रदेश में आंदोलन कर रही है। खंडवा में यह आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एक गीतों के जरिए से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अपनी ओर आकर्षित कर रही है.दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले चुनाव में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के समर्थन में कुछ वादे किए थे, जिसे अभी तक पूरा नहीं किया गया है जिसके विरोध में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. वह भी गाने के द्वारा.

बता दें कि यह गाना है मामा तुम तो धोखेबाज हो वादा करके भूल जाते हो.इस गाने में शिवराज सिंह चौहान को मामा कहा गया है क्योंकि वह मुख्यमंत्री सुबह के मामा के नाम से जाने जाते हैं. इसलिए इस गाने में उन्हें मामा के तौर पर कहा गया है.हालांकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जो भी वादे किए गए थे.आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को लेकर उन्हें अभी तक पूरा नहीं किया गया है जिसके कारण 2024 के चुनाव आने से पहले ही आंगनवाड़ी के कार्यकर्ताओं द्वारा यह प्रदर्शन किया जा रहा है.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मांगे अभी तक मानी नहीं गई है जिसके कारण उन लोगों ने घोषणा की है कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस वाले दिन वह आंगनवाड़ी पर झंडा वंदन नहीं करेंगे.भले ही वे जिला पंचायत स्तर पर जो वार्ड में होगा, स्कूलों में होगा। वहां झंडा वंदन कर सकते हैं लेकिन अपने आंगनवाड़ी पर ध्वजारोहण नही करेंगे.कार्यकर्ताओं का कहना है कि वे झंडे का सम्मान करते हैं तथा झंडे को बुलंद करने की भी कोशिश करते हैं, लेकिन वह आंगनवाड़ी 26 जनवरी वाले दिन बंद रखेंगे.साथ ही वहां झंडोत्तोलन नहीं करेंगे.

Related Articles

Back to top button