मध्य प्रदेश

Aadhar Card Update Free: बड़ा फैसला अब फ्री में कर सकेगे अपने आधार को अपडेट, लिया गया बड़ा फैसला।

Free aadhar card update announced: भारत के निवासियों के आधार कार्ड के सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज माना जाता है अगर आप उसका ख्याल से नहीं रख पाते हैं आपको बहुत सी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है. बस इतना ही नहीं आपको साथ-साथ इसे हर वक्त डेट भी करवाना पड़ता है. अगर आप भी उसे अपडेट कराने के बारे में सोचते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल, भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण में ऑनलाइन माध्यम से आधार आधार कार्ड में कुछ बदलाव कर कर उससे वापस से अपडेट कराने हेतु नई समय सारणी की तैयारियां की जा रही है. इस तैयारी के तहत जिन व्यक्तियों को अपना आधार कार्ड अपडेट करवाना है उनसे कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा.

आपको बता दें कि भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण द्वारा 14 जून तक ऑनलाइन मुफ्त में आधार दस्तावेज को अपडेट करने की सुविधा जारी की गई है. इससे पूर्व आधार कार्ड होल्डर्स पर ध्यान एनएचआई दिया. जानकारी के लिए बता दे की आधार पोर्टल पर अपने दस्तावेज़ों को अपडेट करने के लिए 25 रुपये का भुगतान करना पड़ता था.
दरअसल, बहुत जल्द ही यूआईडीएआई द्वारा निवासियों को अपने आधार दस्तावेजों को मुफ्त में ऑनलाइन अपडेट करने की देने का फैसला किया गया है. यह सेवा अगले तीन महीनों के लिए यानी 14 जून, 2023 तक निर्धारित कर दी गई है. सीडीडीएड का बयान में कहा गया है कि यह सेवा केवल आधार पोर्टल पर मुफ्त है और भौतिक आधार केंद्रों पर पहले की तरह 50 रुपये का शुल्क देना जारी रहेगा.

Related Articles

Back to top button