मध्य प्रदेश

सब्जी वाहन में बना रखी थी खूफिया जगह, जानिए क्यों कर रहे थे पुलिस को गुमराह

छतरपुर। पुलिस से बचने के लिए नशे का करोबार करने वाले तस्कर नित नए रास्ते निकाल लेते हैं। इस बार भी कुछ ऐसी ही चालांकी को पुलिस ने नाकाम कर दिया। तस्करी करने वाले लोग इस बार सब्जी बेचने वाले वाहन में ऐस जुगाड़ बनाया कि पुलिस को भनक तक न लगे और वो अपना काम करते रहें। गुरुवार को सिटी कोतवाली पुलिस ने गांजे की तस्करी कर रहे दो आरोपियों को लगभग 100 किलो गांजे की खेप के साथ पकडऩे में कामयाबी हासिल की है। उक्त दोनों आरोपी एक मालवाहक गाड़ी में सब्जी ढोने की आड़ में गांजे का कारोबार कर रहे थे। मुखबिर की सूचना पर टीआई अनूप यादव के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस ने महोबा रोड के ओवर ब्रिज के समीप जब एक मालवाहक को रोककर उसकी तलाशी ली तो इस गाड़ी में हाईड्रोलिक तरीके से नीचे की तरफ बनाए गए एक बड़े बॉक्स में गांजे की बड़ी मात्रा पकड़ी गई।

ganja2

ऊपर सब्जी की रेक, नीचे मिला गांजा
टीआई अनूप यादव ने बताया कि मुखबिर ने जैसे ही गांजे की तस्करी होने की सूचना दी, पुलिस की एक टीम ने महोबा रोड ओवर ब्रिज पर निगरानी लगा रखी थी। जैसे ही मालवाहक पहुंचा पुलिस टीम ने इसे घेरकर तलाशी शुरू कर दी। पिकअप की पिछली ट्रॉली में सब्जी ढोने वाली प्लास्टिक की रेट जमा करके रखी गई थीं। पुलिस को लगा कि शायद सूचना गलत साबित हुई लेकिन जब इस पिकअप की ट्रॉली को हाईड्रोलिक तरीके से उठवाकर देखा गया तो ट्रॉली के नीचे बनाए गए एक बड़े बॉक्स में एक-एक किलो के पैकेट बनाकर गांजा रखा गया था। गांजे की कुल मात्रा एक क्विंटल है। पुलिस ने गाड़ी से दशरथ सिंह ठाकुर तनय हीरा सिंह ठाकुर उम्र 30 साल निवासी गढ़ीमलहरा हरदौल मोहल्ला एवं पुष्पेन्द्र विश्वकर्मा तनय किशोरी लाल विश्वकर्मा निवासी गढ़ीमलहरा हरदौल मोहल्ला को गिरफ्तार किया है।

महाराजपुर क्षेत्र में करते थे सप्लाई
आरोपियों ने बताया कि वे छतरपुर जिले से सब्जी लादकर कटनी जाते थे और वहां से गांजा लाकर छतरपुर जिले के गढ़ीमलहरा महाराजपुर क्षेत्र में सप्लाई करते थे। पुलिस ने गाड़ी और गांजे को जब्त कर दोनों आरोपियों पर मुकदमा कायम कर लिया है। टीआई अनूप यादव ने बताया कि इस मामले में अन्य तस्करों के बारे में अभी जानकारी जुटाई जा रही है।

Related Articles

Back to top button