मध्य प्रदेश

Mandsaur: मोहब्बत के लिए विधि-विधान से अफसर मंसूरी बने ‘कृष्णा सनातनी’, अपनाया हिन्दू धर्म

Mandsaur News: मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में अपनी मोहब्बत की खातिर एक मुस्लिम व्यक्ति ने धर्म परिवर्तन कर लिया। अफसर मंसूरी से अब वह कृष्णा सनातनी हो गया है। मामला जिले के नाहरगढ़ क्षेत्र के कचनारा गांव का है। यहां रहने वाला अफसर मंसूरी पेशे से ड्राइवर है और उसे राधा नामक युवती से प्यार हो गया। दोनों ने करीब पांच साल पहले मंदिर में शादी कर ली। जिसके बाद से अफसर मंसूरी अपने परिवार से अलग रहता था, इस दौरान उसकी हिन्दू धर्म में आस्था बढ़ गई। वह मंगलवार का व्रत भी रखता था, जिसके बाद और अब उसने हिन्दू धर्म अपनाने का फैसला कर लिया।

विधि-विधान से हिन्दू धर्म को अपनाया

बताया गया है कि गायत्री परिवार के पं. नरेश त्रिवेदी ने अफसर मंसूरी के सनातन धर्म अपनाने की पूरी प्रक्रिया संपन्न कराई। सबसे पहले अफसर मंसूरी को गोबर, गोमूत्र, दही, दूध और शहद से स्नान कराया गया। इसके बाद गोमूत्र और पंचामृत भी पिलाया गया। उसे सनातन वस्त्र पहनाए गए. मंत्रोच्चारण के साथ हवन भी कराया गया। इसके बाद वह अफसर मंसूरी से कृष्णा सनातनी बन गए और उसने आरती भी की।

ऐसे हुआ दोनों में प्यार

हिन्दू धर्म अपनाने वाले कृष्णा सनातनी ने बताया कि वह राजस्थान के उदयपुर में अस्पतालों में लगने वाले स्वाथ्य शिविर में वाहन से मरीजों को ले जाता था। इस दौरान उसकी उसकी मुलाकात मरीजों की देखभाल करने वाली राधा नाम की युवती से होती थी। राधा कयामपुर की रहने वाली है। दोनों के बीच दोस्ती हुई और मरीजों के परिचय के जरिए फोन नंबरों का आदान-प्रदान हुआ। फिर इनके बीच बातचीत होने लगी और धीरे-धीरे प्रेम बढ़ता बढ़ गया। इस दौरान दोनों ने शादी का फैसला ले लिया। पांच साल पहले दोनों ने मंदिर में शादी की थी। उसके बाद राधा के साथ रहते हुए उसकी हिन्दू धर्म में आस्था बढ़ गई, जिसके चलते उसने हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया।

Related Articles

Back to top button