मध्य प्रदेश

Weather Update : 3 दिन बाद फिर से मध्यप्रदेश में गिरेगा तापमान ठंड होगी शुरू

बता दें कि मध्य प्रदेश में अभी मौसम सही है.यहां पर मौसम अभी थोड़ा शुष्क चल रहा है.लेकिन गुरुवार को यहां के मौसम में थोड़ी कमी दिखाई दी. बता दे कि गुरुवार को गर्मी की जगह थोड़ी ठंड महसूस की गई।बता दे कि मध्य प्रदेश के कई जिलों में 10 डिग्री से भी नीचे तापमान दर्ज किया गया जो कि ठंड का संकेत है.मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में मध्य प्रदेश में ठंड फिर से देखने को मिलेगा और इस समय मौसम सुहाना बना हुआ है, लेकिन कुछ ही दिनों में फिर से सर्दी देखने को मिलेगी.

बता दें कि मध्य प्रदेश के कई शहरों में जान थोड़ी ठंड पड़ रही है. वहीं कई शहरों में हल्की गर्मी भी नजर आ रही है. बता दे कि यहां पर गुलाबी ठंड जैसा माहौल बन गया है और कई शहरों में दिन का तापमान 4 डिग्री तक हो गया है और मौसम विभाग की माने तो आने वाले 2 से 4 दिनों में ही पहाड़ी पर होने वाले बर्फबारी के कारण मध्य प्रदेश के तापमान में गिरावट आएगी और कुछ दिनों तक ठंड बरकरार रहेगी.

बता दे कि मध्य प्रदेश का खरगोन जिला गर्म जिला माना जा रहा है क्योंकि वहां पर बुधवार को 33 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. वहीं भोपाल, ग्वालियर और उज्जैन में भी तापमान में गिरावट आई है. रायसेन जिला मध्य प्रदेश का सबसे ठंडा तापमान वाला जिला रहा है.वैज्ञानिकों ने बताया है कि वैसे तो मध्य प्रदेश के 4 से 5 दिनों में ऐसा कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलने वाले लेकिन कुछ स्थानों पर ठंड बढ़ने की आशंका है.वहीं मध्यप्रदेश के पचमढ़ी में 4 डिग्री नोगांव में 9 मंडला में 8.6 जबलपुर में 9.5 और दतिया में 6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है जो कि ठंड को दर्शा रहा है.

Related Articles

Back to top button