मध्य प्रदेशरीवा

मध्यप्रदेश में बिगड़ा मौसम, कई जिलों में धूंल भरी आधी, बारिश के साथ ओले भी गिरे, विंध्य में बादल

मौसम। वेस्टन डिस्टर्बेस की वजह से एमपी का मौसम सोमवार को बदला गया और प्रदेश के कई जिलों में धूंल भरी आधी चलने के साथ ही बारिश हुई है। वही विदिशा में बारिश के दौरान ओले भी गिरे है। जिससे यहां के लोगो को गर्मी से राहत मिली है।

यंहा का बिगड़ा मौसम

सोमवार को तेज गर्मी के बीच दोपहर मौसम बदल गया और इससे भोपाल, ग्वालियर, सागर, गुना, अशोकनगर और दमोह में बारिश हुई है। इस दौरान तेज हवाएं भी चली तो वही बारिश होने की वजह से लोगो ने गर्मी से राहत महसूस की।

विंध्य में भी बिगड़ा मौसम

विंध्य क्षेत्र में भी मौसम का मिजाज बदला है। आकाश में बादल छाए हुए है तो वही सतना जिले के कोटर में धूल भरी आधी चलने के साथ ही बूदाबांदी भी हुई है। इसी तरह अनपपुर में भी बारिश का दौर जारी रहा।

मई माह में बिगडेगा मौसम

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि जिस तरह से प्रदेश में नमी आ रही है उससे मई माह में मौसम का मिजाज खराब रह सकता है। उन्होने बताया कि अरब सागर में बने चक्रवात से प्रदेश में नमी आ रही है। 23 मई से वेस्टर्न डिस्टर्बेंस भी एक्टिव हो रहा है। संभावना है कि यह सिस्टम मई के आखिरी दिनों तक बना रहेगा। इस कारण नौतपा में भी हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार बादल छाने और हल्की बारिश होने से दिन के तापमान में भी गिरावट होगी।

Related Articles

Back to top button