मध्य प्रदेश

MP Weather Update: आसमान में दिखाई दे रहे बादल, फिर बदल रहा मौसम, मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग ने कहा है कि इस समय एक बार फिर से आसमान में बादल दिखने लगे हैं । जिसकी वजह से किसानों की चिंता बढ़ गई है । रवि की मुख्य फसल गेहूं चना और मसूर तैयार हो रही है । वहीं चना और मसूर के लगभग पढ़ने के कगार पर है । मध्य प्रदेश में अगले कई दिनों तक बादल छाए रहने की संभावना बताई गई है । कहा गया है कि हल्की बारिश होगी तो कुछ फसलों को नुकसान भी होगा वहीं कुछ फसलों को लाभ भी प्राप्त हो सकता है । आइए जानें मौसम विभाग ने क्या कहा है।

हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने कहा है कि मध्य प्रदेश में 27 फरवरी तक बादल छाए रहने की संभावना है । वहीं हल्की बारिश भी हो सकती है । बताया गया है कि भोपाल इंदौर और जबलपुर संभाग में मौसम का यह रुख देखा जा रहा है। वहीं मौसम विभाग ने कहा है कि अगले दो-तीन दिन तक तापमान में उतार-चढ़ाव होता रहेगा । कई स्थानों पर बूंदाबांदी भी हो सकती है।

तापमान में आयेगी गिरावट

मौसम विभाग ने कहा है कि बादलों की वजह से रात का तापमान 13 से 14 डिग्री के बीच रहेगा। वही भोपाल में रात का तापमान 35.2 दर्ज किया गया था । मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि फरवरी में इतना अधिक तापमान पिछले 12 वर्ष में नहीं दर्ज किया गया । वहीं बताया गया है कि मौसम खुलने के तुरंत बाद से गर्मी का प्रकोप भी बढ़ना शुरू हो जाएगा । मार्च के दूसरे सप्ताह में लू चलने की भी संभावना बताई जा रही है ।

कहा गया है कि 28 फरवरी तक मौसम में उतार-चढ़ाव बना रहेगा । लेकिन मार्च के पहले सप्ताह से गर्मी का एहसास शुरू हो जाएगा। वहीं दूसरे सप्ताह में भी लू चलने की संभावना जताई जा रही है।

Related Articles

Back to top button