मध्य प्रदेश

1 जून से अनलॉक की धीरे-धीरे शुरुआत CM का आदेश, लेकिन इन 7 जिलों को नहीं मिलेगी छूट

विंध्य भास्कर/डेस्क रिपोर्टर: मध्य प्रदेश में पाबंदियों के साथ 1 जून से अनलॉक की धीरे-धीरे शुरुआत होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को इसका ऐलान किया। CM ने बताया कि अनलॉक के दौरान आर्थिक गतिविधियां शुरू होंगी। राजनीतिक और सार्वजनिक आयोजनों विशेषकर धरना-प्रदर्शन, रैलियों और धार्मिक आयोजन पर प्रतिबंध रहेगा।

10-10 लोगो में होगी शादी

मुख्यमंत्री ने बताया कि वैवाहिक कार्यक्रमों की अनुमति होगी, लेकिन वर-वधु दोनों पक्षों से सिर्फ 10-10 लोग ही शामिल हो पाएंगे। शादी समारोह में आने वाले लोगों के लिए कोरोना निगेटिव टेस्ट अनिवार्य होगा। कार्यक्रम में सरकार टेस्टिंग के लिए व्यवस्था करेगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में भीड़ से बचने के लिए धारा 144 पहले की तरह ही लागू रहेगी।

मध्य प्रदेश के इन जिलों में कर्फ्यू नहीं खुलेगा

प्रदेश के सात जिलों इंदौर (8.6%), भोपाल (8.4%), सागर (7.3%), रतलाम (7%), रीवा (6.5%), सीधी (5.2%) तथा अनूपपुर (7.3 %) में 5% से अधिक साप्ताहिक औसत पॉजिटिविटी दर है। तीन जिलों इंदौर (623), भोपाल (433) तथा सागर (108 ) में 100 से अधिक नए प्रकरण आए हैं। WHO की गाइड लाइन के अनुसार इन जिलों में संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रतिबंधात्मक कार्यवाही अनिवार्य है।

खबरे भी-









Related Articles

Back to top button