मध्य प्रदेश

MP में गरीबों को मुफ्त प्लॉट की सौगात देंगे सीएम शिवराज, योजना से 10 हजार से अधिक लोगों को होगा लाभ

MP Shivraj Government Cabinet Meeting 3rd January 2023:मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार राज्य के गरीबों को मुफ्त प्लॉट की सौगात देने जा रही है। इसका ऐलान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया है। मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के तहत गरीबों को प्लॉट आवंटित किये जाएंगे। सीएम ने बताया कि उनके द्वारा 4 जनवरी को टीकमगढ़ से प्लॉट का वितरण प्रारंभ किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत 10,000 से अधिक लोगों को प्लॉट उपलब्ध कराया जायेगा। बता दें कि मंगलवार को कैबिनेट बैठक से पहले सीएम ने मंत्रिमंडल के साथियों से ये मुफ्त प्लॉट योजना का एंलान किया है।

मुफ्त में दिया जायेगा प्लॉट
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस योजना के बारे में उल्लेख करते हुए कहा कि 4 जनवरी का दिन बेहद खास होगा। यह दिन गरीब कल्याण के लिए मध्य प्रदेश में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। उन्होने कहा कि 4 जनवरी के दिन से ही उन गरीब भाई-बहनों जिनके पास रहने की जगह नहीं है, उन्हें मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के तहत नि:शुल्क प्लॉट दिये जायेंगे।

कैबिनेट की बैठक से पहल सीएम ने किया संबोधित
मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट की बैठक से पूर्व मंत्रिमंडल के सदस्यों को संबोधित किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि नए वर्ष पर मध्यप्रदेश सरकार गरीबों को नई सौगात देने जा रही है। प्रदेश के गरीब परिवारों को रहने के लिए मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के तहत प्लॉट उपलब्ध कराया जाएगा। बताया गया है कि इस योजना के तहत मिलने वाले प्लॉट्स से करीब 10 हजार गरीब लोगों को फायदा होगा

Related Articles

Back to top button