मध्य प्रदेश

शीतलहर के कारण स्कूल की छुट्टियाँ बढ़ीं, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

मध्यप्रदेश में ठंड का प्रकोप जारी है। प्रदेश के ज़्यादातर ज़िलों में कड़ाके की ठंड पद रही है।ऐसे में कटनी के कलेक्टर ने ज़िले के सभी प्राइमरी स्कूलों को 10 जनवरी तक के लिये बंद करने का ऐलान कर दिया है। स्कूली छात्रों को ठंड के प्रकोप से बचाने एवं उनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर यह निर्णय लिया गया है। कलेक्टर अवि प्रसाद ने बच्चों को ठंड से बचाने के लिए बिना देर किए यह निर्णय लिया। इससे पहले शीतलहर का प्रभाव देखते हुए सभी स्कूलों को 7 जनवरी तक के लिये बंद किया गया था। लेकिन ठंड के कम ना होने के कारण प्री प्राइमरी विद्यालयों से लेकर कक्षा 5 तक के छात्रों की 10 जनवरी तक की छुट्टी कर दी गई है ।

ज़िला अधिकारी अवि प्रसाद द्वारा जारी आदेश में कहा गया कि ज़िले में ठंड का प्रकोप जारी है, ऐसे में बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है तथा बच्चे बीमार हो सकते है। इसीलिए ज़िले में प्री प्राइमरी से लेकर कक्षा 5 तक के बच्चों के विद्यालय का संचालन नहीं होगा।इनकी क्लासेज़ 10 जनवरी तक के लिये बंद रहेगी। कलेक्टर के इस आदेश को तुरंत लागू कर दिया गया है ।
इससे पहले ज़िले में सभी स्कूलों में 3 दिन की छुट्टी का ऐलान किया गया था जिसके अनुसार सभी स्कूल 7 जनवरी तक के लिए बंद थे लेकिन ठंड का प्रकोप कम ना होने के कारण छुट्टी को 3 दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है। अब सभी स्कूल संस्थान 10 जनवरी तक के लिये बंद रहेगे।

कलेक्टर के इस आदेश को सभी प्राइवेट एवं सरकारी स्कूलों में लागू किया गया है। इसके अलावा ज़िले के केंद्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय, सीबीएसई और अन्य मान्यता प्राप्त स्कूलों में भी इस आदेश को लागू किया गया है।

Related Articles

Back to top button