मध्य प्रदेश

इस गांव में नहीं आ सकता कोरोना, शहरो के लिए बना उदहारण – MP News


विध्य भास्कर/डेस्क रिपोर्टर: दुनिया भर में कोरोना ने ऐसा कहर मचाया की लोगो का अब जीना भी मुश्किल हो चूका है। अगर हम बात करे शहर की तो शहर में चारो ओर कोरोना का कहर छाया है। कोरोना की दूसरी लहार पहली लहार से भी काफी खतरनाक साबित हो रही है, जैसे-जैसे दिन आगे जा रहा लोगो में संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है।शहर पर तो कोरोना का कहर है, परन्तु अब कोरोना गाँवो में भी पैर पसारने लगा है। अब शहर के बाद अब गांव में भी सख्ती से कोरोना गाइड लाइन फॉलो करवाने के दिन आ रहे है। आज हम आपको एक ऐसा ही गांव बताने वाले जहा लोगो ने एक खास गाइड लाइन बनाए है और लोग उसका सख्ती से पालन भी करते है। ये गांव शहरो के लिए उदहारण बनकर सामने आया है।

कौन सा है ये गांव

मुरैना का ग्राम सुनावली जो की 900 की आबादी वाला गांव है। कोरोना की दूसरी लहर को लेकर गांव के लोग काफी सचेत है, दरअसल आपको बता दे की यहाँ गांव के लोग सिर्फ कोरोना से बचाव को लेकर इतना सचेत नहीं है बल्कि टीकरण में लोगो ने जमकर अपना सहयोग दिया है। 45 वर्ष से ऊपर वाले 100 लोग टीकाकरण में अये और लगवाया। पहली लहर में भी इस गांव के लोगो ने पूर्ण सहयोग किया और 50 लोगो ने कोरोना टेस्ट भी करवया परन्तु अच्छी बात रही कोई भी पॉजिटिव नहीं निकला।

इन नियमो का हो रहा है सख्ती से पालन

कोरोना वायरस से बचवा के लिए गांव के लोगो ने काफी निया बनाए है जैसे अगर की घर से बहर जाता है तो वे अनिवार्य रूप से मास्क लगाकर बहार निकलेंगे साथ ही गर्भवती महिलाये तथा बच्चे घर से बहर न निकले और हाथो को समय समय पर सेनेटाइज से धोय। बेवजह घर से बहर न जाये जरुरी काम हो तभी बहर निकले।

इस गांव में बुजुर्ग और महिलाये घर से बहर नहीं जाते है। लोग मुँह में हमेसा मास्क या गमछा लगाकर ही बहर निकलते है। शादियों केवल सिमित लोग ही जाते है।

इस गांव में नहीं आ सकता कोरोना, शहरो के लिए बना उदहारण - MP News

Related Articles

Back to top button