मध्य प्रदेश

MP में शुरू होगी गो एम्बुलेंस सेवा, सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान

मध्य प्रदेश के लोगों के लिए एक बड़ी खबर है, दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ी घोषणा की है, उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने अब तक के कार्यकाल में कई काम किए हैं, लेकिन अब वह गायों के लिए कुछ करना चाहते हैं.

भगवान महावीर की जयंती पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अमरकंटक में की यह बड़ी घोषणा. उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर प्रखंड में 407 एंबुलेंस चलाई जाएंगी. मदद के लिए 108 नंबर लिया जाता है, इसी तरह पशु सहायता के लिए 1962 डायल किया जाएगा।

मध्यप्रदेश में शुरू होगी गो एम्बुलेंस की सुविधा

आचार्य श्री विद्यासागर जी विद्या सम्मान पुरस्कार कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमरकंटक पहुंचे शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब मध्यप्रदेश में भी एंबुलेंस सेवा शुरू की जायेगी, जिसके तहत पशुओं को मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी. सीएम ने कहा की उन्होंने मनुष्यों के लिये कई योजनाये बनायी है, लेकिन अब समय आ गया है कि हम जानवरों के लिए कुछ करें। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि एंबुलेंस बुलाने के लिए 1962 डायल करना होगा। एक माह के भीतर एंबुलेंस सेवा शुरू कर दिए जाएंगे, जबकि प्रदेश में शहरों सहित कुल 407 एंबुलेंस उपलब्ध करायी जायेंगी.

आचार्य श्री का किया दर्शन

अमरकंटक में जन्म कल्याण कार्यक्रम में जैन धर्मशाला पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि दूसरों पर विजय प्राप्त करने वाला वीर कहलाता है, लेकिन स्वयं पर विजय प्राप्त करने वाला महावीर लाता है. सीएम ने कहा कि जैन बनने के लिए इंद्रियों को जीतना जरूरी है। जितेंद्र बनकर ही व्यक्ति महावीर बन सकता है। आचार्य श्री ने लोगों से भगवान महावीर के बताए रास्ते पर चलने को कहा।

Related Articles

Back to top button