भोपालमध्य प्रदेश

MP news: काम न करने वाले कर्मचारियों को किया निलंबित, वही 14 अधिकारियों को मिला नोटिस

MP Suspend And Notice News : मध्य प्रदेश में सरकारी कामों और योजनाओं में लापरवाही दिखाने पर अधिकारियों और कर्मचारियों पर एक्शन का रुख अभी भी जारी है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले में आयोजित हो रही करीला मेला की राई नृत्यअंगनाओं का एचआईवी टेस्ट कराने के मामले में सीएमएचओ डॉक्टर नीरज छारी को सस्पेंड कर दिया गया और राष्ट्रीय महिला आयोग ने अशोक नगर कलेक्टर उमा महेश्वरी को इस मामले में नोटिस भेजकर 5 दिन के अंतराल में जवाब भी मांगा है।

मध्य प्रदेश की सागर की रैली में विकास यात्रा के दौरान ग्राम पंचायत से बिना किसी सूचना के बिना किसी अधिकारी की मंजूरी के अनुपस्थिति रहना ग्राम पंचायत के कामों एवं हितग्राही मूलक योजनाओं के साथ-साथ कई निर्माण कामों को समय थी मैं पूरा कराए जाने में रूचि नहीं लेने का जिला पंचायत सीईओ ने मामले में बड़ी कार्रवाई की है। ग्राम पंचायत मुर्गा दरिया के सचिव दिनेश वेल्थ रे को जनपद सीईओ राजेश पटेरिया के प्रतिवेदन के आधार पर जिला पंचायत सीईओ की ओर से निलंबित कर दिया गया है।
निलंबन हुई अवधि में इनका मुख्यालय जनपद पंचायत रहली रहेगा वही नियम के अनुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता भी रहेगी। निलंबित हुए सचिव दिनेश विल्थरे के स्थान पर बाबूलाल पराशर को सचिव पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा जाएगा। सागर में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिलहरा क्रमांक 2 में दसवीं क्लास के संस्कृत के पेपर में 2 परीक्षार्थियों को नकल कराए जाने पर ड्यूटी पर रहने वाले शिक्षक पवन गर्ग को संयुक्त संचालक शिक्षा डॉक्टर मनीष वर्मा ने स्कूल से निलंबित कर दिया है।

Related Articles

Back to top button