भोपालमध्य प्रदेश

सरकार दे रहीं है हर साल 12 हजार रुपए, जल्दी करे आवेदन जुड़वाए अपना नाम

मध्य प्रदेश शिवराज सरकार बेटियों को बड़ा तोहफा देने जा रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ऐलान कर दिया है कि अब बहनों को हर महीने एक हजार रुपये दिए जाएंगे उन्होंने कहा कि 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर राज्य के प्रत्येक महिलाओं को लाडली बहन योजना के अनुसार प्रत्येक महिलाओं को हजार रुपये दिए जाएंगे।

महिलाओं को किया जाएगा मजबूत

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं योजना मैं मिलने वाली राशि को उपयोग परिवार को मजबूत बनाने में करें इस योजना में मिलने वाली राशि मैं महिलाएं अपने बच्चों के लिए दूध, फल, और सब्जी, की व्यवस्था भी कर सकती हैं। अब बहनों को हर महीने एक हजार रुपये यानी कि हर साल 12000 और 5 साल में 60 हजार रुपये दिए जाएंगे. सरकार की ओर से दिए जाएंगे मुख्यमंत्री ने आगे यह भी कहा कि बहनों के लिए शुरू की जा रही है लाडली बहन योजना आवेदन अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस से लेना शुरू कर दिया जाएगा।

Ladli Behna योजना

अगर अभी योजना की बात करें तो इस योजना के तहत महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपए दिए जाएंगे इस योजना में राज्य की लगभग एक करोड़ महिलाओं को इसका लाभ मिलेगा सरकार ने लाडली बहन योजना के लिए बजट में हर साल 12 हजार करोड़ रुपए का बजट तय किया है।

यह दस्तावेज कर ले तैयार

अभी तक का आधार कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, बैंक खाते की डिटेल्स, फोन नंबर, मूल निवास प्रमाण पत्र, और जन्म पत्र, यह दस्तावेज जल्द से करा ले तैयार.

Related Articles

Back to top button