मध्य प्रदेश

बस और बोलेरो में आमने-सामने की टक्कर, चालक की मौत, आठ लोग घायल

मुरैना. यात्री बस और बोलेरो में आमने-सामन की टक्कर में बोलेरो चालक की मौके पर ही मौत हो गई और कुल आठ लोग घायल हो गए। घायलों में एक यात्री बस में सवार था। बोलेरो सवार घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए कैलारस में प्राथमिक उपचार के लिए मुरैना रैफर किया गया है। जबकि एक घायल का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कैलारस में किया जा रहा है।

जा रहे थे गमी में शोक व्यक्त करने
पुलिस के अनुसार पोरसा थाना क्षेत्र में ग्राम औरेठी के पास जनकपुर से रामेश्वर सिंह तोमर बोलेरो वाहन से परिजनों व रिश्तेदारों के साथ सबलगढ़ के पास अटार गांव में एक गमी में शोक व्यक्त करने जा रहे थे। जौरा थाना क्षेत्र में सिकरौदा पुल पार करने के बाद कैलारस से मुरैना की तरफ जा रही बस ने मकूंदा बुड़हरा (भटपुरा) के पास मुरैना की ओर से आ रही बोलेरो में सामने से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बोलेरो चालक वीरे पुत्र रामेश्वर सिंह तोमर की मौके पर मौत हो गई। चालक का शव वाहन में भी फंसा रहा गया, जिसे बाद में निकाला गया। दुर्घटना होते ही आसपास के ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गए और अपने स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य करते हुए घायलों को बाहर निकाला। ग्रामीणों ने ही 108 एंबुलेंस को कॉल करके बुलाया और घायलों को उपचार के लिए कैलारस भिजवाया। ग्राम पंचायत सचिव ने तहसीलदार भरत कुमार को सूचना दी और तहसीलदार ने कैलारस व जौरा थाना पुलिस को बताया। बीएमओ डॉ. एसआर मिश्रा एवं डॉ. मनीष शर्मा ने प्राथमिक उपचार करने के बाद घायलों को मुरैना रैफर किया। बस में सवार श्रीराम गौर पुत्र बालाराम गौर भी घायल हुआ है। बस सवार का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कैलारस में ही किया जा रहा है। जनकपुर के सात लोग घायल हैं, इनमें संगीता तोमर की स्थित ज्यादा गंभीर है।

बस चालक दुर्घटना के बाद मौके से फरार
यात्री बस और बोलेरो की टक्कर होते ही बस का चालक मौके से फरार हो गया। जौरा पुलिस चालक की तलाश कर रही है। जौरा थाना पुलिस ने फिलहाल मर्ग दर्ज कर दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को जब्त कर लिया है। इसके आधार पर बस मालिक और चालक की तलाश की जाएगी।

टैंपो टैक्स के पीछे से अचानक रांग साइड आ गई बस:

घायलों ने पुलिस को बताया, किउनकी गाड़ी अपनी साइड में जा रही थी। हल्की-हल्की बारिश हो रही थी। मकूंदा गांव के पास जैसे ही गाड़ी पहुंची, उसी समय सामने से आ रही टैंपो मैक्स गाड़ी के पीछे से एक बस गलत साइड में आ गई। बस और गाड़ी कर रफ्तार तेज थी, बारिश के कारण वाहनों के ब्रेक ने भी काम नहीं किया। बोलेरो के ड्राइवर ने बस से बचाने के फेर में गाड़ी का एक हिस्सा सड़क से नींचे उतार लिया, उसके बाद भी बस के ड्राइवर साइड का हिस्सा बोलेरो से ऐसा टकराया कि, बोलेरो सीधे सड़क से नीचे लुढ़कती चली गई। बोलेरो इतनी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई किउसमें फंसी सवारियों को निकालने के लिए गाड़ी की चादर काटनी पड़ी।

morena

घायलों में यह लोग शामिल

  • -रामा तोमर (45) पत्नी रामेश्वर सिंह तोमर – रेखा तोमर (४५) पत्नी राजकुमार सिंह
  • -संगीता तोमर (45) पत्नी भगवान सिंह
  • – अर्चना (44 पत्नी श्यामवीर सिंह तोमर
  • -भगवान सिंह (44) पुत्र केशव सिंह तोमर
  • -राजकुमार सिंह (44) पुत्र केशव सिंह तोमर
  • -रामेश्वर सिंह तोमर (50) राजेंद्र सिंह तोमर, सभी निवासी, जनकपुर, पोरसा।

Related Articles

Back to top button