भोपालमध्य प्रदेश

MP Weather: मध्यप्रदेश के 6 जिलों में बारिश और बिजली के चेतवानी, जानिए कैसा रहेगा आपके जिले का मौसम

IMD Weather Alert: इंडियन मौसम विभाग के भोपाल में बने केन्द्र के मुताबिक़ मध्य प्रदेश के 6 जिलों में बिजली की गरज चमक के साथ भारी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। वही मौसम विभाग ने कुछ जगहों पर येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने जनता से अपील की सावधानी बरतें, और मौसम में हो रहे बदलाव से पूरी तरह तैयार रहे।

मौसम विभाग के भोपाल केंद्र के मुताबिक मध्य प्रदेश के उमरिया, अनूपपुर, सीधी, शहडोल, सिंगरौली और बालाघाट जिले में गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है। इन्ही में से कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई जा रही है। वही 12 और 13 तारीख को तापमान में वृध्दि भी दर्ज की जा सकती है। वही मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में आसमान बिलकुल साफ रहेगा। वही कुछ स्थानों पर मौसम में शुष्क के कारण तेज हवाएं चल सकती है, अधिक तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने की आशंका जताई जा रही है।

वही बीते 24 घंटो में प्रदेश का रीवा जिला, सागर, ग्वालियर, चंबल, जबलपुर, और शहडोल संभाग में कही कही भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। वही कुछ दिन में मध्य प्रदेश में नईगढ़ी, ब्योहारी और सतना में 1 सेंटी मीटर तक बारिश हुई है। मध्य प्रदेश में ज्यादातर इलाके में तापमान अभी भी बढ़ने की संभावना है। प्रदेश में अभी तक सर्वाधिक तापमान 35.5 C खंडवा में देखने को मिला है।
वही प्रदेश में अभी तक सबसे कम तापमान 11.6 C रीवा में देखने को मिला है।

Related Articles

Back to top button