मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश मौसम जानकारी: MP में फिर बरसेगा पानी तेज आधी के साथ गिर सकते है ओले, IMD ने जारी किया अलर्ट

मध्य प्रदेश में मौसम का करवट लेना जारी है, जहां एक बार फिर बारिश के साथ ओलावृष्टि और तेज आंधी चलने की संभावना है। मंगलवार को भोपाल के कुछ इलाकों में तेज हवाएं चलीं, साथ ही सिवनी और छिंदवाड़ा में भी तेज बारिश देखने को मिली, मौसम विभाग का कहना है कि मौसम का हाल अभी कुछ दिनों तक ऐसा ही रहने वाला है.

14 से 18 मार्च तक रहेगा ऐसा ही मौसम

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 14 से 18 मार्च तक लगातार ऐसा मौसम बना रहेगा, जिसमें तेज हवाएं चलने की संभावना है, साथ ही बिजली गिरने की घटनाएं भी सामने आएंगी. वहीं कुछ इलाक़ों में ओलावृष्टि भी होगी ।इस दौरान किसानों की फसल काफी प्रभावित होने वाली है।

बताया जा रहा है कि बारिश से पहले कई शहरों का तापमान बढ़ गया है, जिसमें भोपाल,खरगोन, नर्मदापुरम, रतलाम, राजगढ़ आदि प्रमुख हैं, कुछ शहरों में रात का तापमान कम हो गया है, जिससे ठंडक बढ़ गई है. इसी क्रम में भोपाल में भी 14 और 15 मार्च को हल्की बारिश की संभावना बताई गई है इससे शहर के कुछ क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। वहीं 16 और 17 मार्च को भारी बारिश की संभावना बताई जा रही है जहां तेज आंधी और ओले गिरने वाले हैं।

इन ज़िलों में हो सकती है बारिश

प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है, जिसमें भोपाल, राजगढ़, गुना, खंडवा, सीहोर, खरगोन, अलीराजपुर, बड़वानी और बुरहानपुर प्रमुख हैं, इन स्थानों पर बादल छाए रहेंगे, जिससे ठंडक बढ़ सकती है. इसके अलावा शहडोल, छिंदवाड़ा, रीवा, सतना, सिंगरौली, अनूपपुर, सिवनी, दमोह, पन्ना, शिवपुर, छतरपुर, टीकमगढ़ आदि इलाकों में तेज आंधी के साथ ही भारी बारिश की भी संभावना है.

Related Articles

Back to top button