मध्य प्रदेश

Ladali Bahan Yojana Form : लाडली बहन योजना का ये रहा फॉर्म, इन दस्तावेजों की पड़ेगी जरूरत

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आए दिन नए-नए योजनाओं को लागू करते रहते हैं जिससे मध्यप्रदेश के निवासियों का कल्याण हो सके. ऐसी ही एक योजना उन्होंने 5 मार्च 2023 को लागू किया था जिसका नाम लाडली बहन योजना है. इस योजना के तहत मध्य प्रदेश की सभी महिलाओं को प्रतिमाह ₹1000 बैंक खाते में ट्रांसफर किया जाएगा. यह होजना 5 साल तक चलने वाला है. बता दें कि इस योजना का उद्देश्य गरीब वह जो निम्न वर्ग व मध्यम परिवार से जो महिलाएं हैं उनको वित्तीय सहायता प्राप्त कराने हेतु यह योजना लागू की गई है.

आपको बता दें कि लाडली बहना योजना 2023 का फॉर्म 25 मार्च से भरना शुरू हो जाएगा. इस योजना के अंतर्गत 5 साल हर महीने ₹1000 बहनों के खाते में जाएंगे. लाडली बहना योजना फॉर्म भरना बहुत ही आसान है इसके लिए आप अपने नजदीकी ऑनलाइन सेंटर मे जा करके या अपने आप ही अपने फोन से फॉर्म भर सकते हैं. जैसा की बताया गया है की लाडली बहन योजना का लक्ष्य 5 वर्षों तक का निर्धारित किया गया है. अतः यदि आप इसमें फॉर्म भरते हैं तो 5 वर्षों तक आपको आपके खाते में ₹1000 प्रत्येक में आएगी.
इस तरह से 5 वर्षों में ₹60000 आपके खाते में आपको प्राप्त होगी इससे आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. बता दें कि योजना के तहत फॉर्म भरने के लिए आय और निवास प्रमाण पत्र की बाध्यता भी खत्म कर दी गई है जिसको लेकर तमाम समाचारों में यह खबर भी आ रही है. इस योजना के माध्यम से महिलाओं को एक बेहतर अवसर अपने आर्थिक सुधार व विकास कार्यों में प्रोत्साहन के लिए प्राप्त होगा.

Related Articles

Back to top button