मध्य प्रदेश

Ladli Bahan Yojana: लाडली बहन योजना को लेकर अभी अभी सामने आई बड़ी अपडेट, जल्दी से जुड़वा ले अपना नाम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 5 मार्च 2023 को लाडली बहन योजना का शुभारंभ हुआ था. इस योजना के तहत प्रदेश की सभी महिलाओं को ₹1000 प्रति माह दिया जाएगा. इस योजना का लाभ उठाने के लिए महिला उम्मीदवारों को 15 मार्च 2023 तक आवेदन करना था. लेकिन कुछ निजी समस्याओं को समझते हुए आवेदन की अंतिम तिथि को 25 मार्च 2023 तक बढ़ा दिया गया है. साथ ही यह जानकारी दी गई है कि 25 मार्च 2023 से ग्रामीण क्षेत्र एवं शहरी क्षेत्र में शिविर लगाकर आवेदन भरवाए जाएंगे. अगर आप इस योजना से जुड़े नए अपडेट के बारे में जानना चाहते हैं तो चलिए हम आपको विस्तार से बताते हैं.

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कहा गया कि, “हमारी भांजियां लाडली लक्ष्मी योजना का लाभ तो उठा रही है, पर हमारी वह बहनें जिनको अभी तक शासन से लाभ नहीं दिया गया जिसको देखते हुए हम लाडली बहन योजना की शुरुआत कर रहे हैं 23 वर्ष से 60 वर्ष की हमारी बहनों को इस योजना से जोड़ना है.”
आपको बता दें की लाडली बहन योजना का नया अपडेट को ई केवाईसी से संबंधित है. बता दें कि जिन महिलाओं का केवाईसी नहीं हो पाया है उन महिलाओं का मध्य प्रदेश शासन के द्वारा मुफ्त में केवाईसी कराया जा रहा है. बता दें कि केवाईसी हो जाने के बाद आवेदन पत्र भरवाए जाएंगे. इसलिए क्योंकि आवेदन में कोई भी तरह की परेशानी या समस्या ना उत्पन्न हो. साथ ही महिलाएं इसका लाभ अच्छे से उठा पाए. इस योजना से संबंधित एक और नया अपडेट यह है कि जिन कर्मचारियों ने केवाईसी का काम कराया है वे अभी सब कार्य करने को तैयार भी नहीं है किंतु मिली हुए जानकारी के अनुसार बहुत जल्द ही सारी परेशानियों का हल निकाल कर कार्य शुरू हो जाएगा.

Related Articles

Back to top button