मध्य प्रदेश

MPESB Recruitment: मध्यप्रदेश की सरकार ने युवाओं को दिया होली का गिफ्ट, निकली सरकारी पदों पर बंपर भर्ती

MPESB Recruitment 2023: इस वर्ष होली का त्यौहार सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बहुत खास हो गया है। केंद्र सरकार के विभागो में 5000 से ज्यादा सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन प्रक्रिया बीते दिन सोमवार 6 मार्च 2023 को शुरू होने के साथ-साथ मध्य प्रदेश सरकार के विभागों में 3000 से ज्यादा सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। मध्य प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में ग्रुप फोर के अंतर्गत आने वाली सहायक ग्रेड 3 और स्टेनो टाइपिस्ट के साथ करीब 3000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 6 मार्च को शुरू हो चुकी है। इन पदों के लिए आवेदन मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल के द्वारा 25 मार्च 2023 दिए जाएंगे।

मध्य प्रदेश ग्रुप 4 3000 सरकारी नौकरी के लिए आवेदन प्रक्रिया ऐसे में एमपीएससी के द्वारा विज्ञापित group4 की भर्ती के लिए ऐसे उम्मीदवार जो आवेदन करने के इच्छुक हो ऑफिशियल वेबसाइट पर सक्रिय की गई लिंक से भर्ती अधिसूचना पीडीएफ को डाउनलोड कर सकते हैं। और इसके साथ ही उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध कराए जा रहे हैं ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म की माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को ₹500 का चार्ज भी देना पड़ेगा। एमपी के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क मे छुट दी गई है।
मध्य प्रदेश सरकार के विभागों में समूह उपचार के पदों के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके साथ एक बार उद्यान 1 जनवरी 2023 को 18 साल से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। थाना कि राज्य में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए मध्य प्रदेश सरकार के नियमों के मुताबिक अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाए।

Related Articles

Back to top button