मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान, अब हर महीने युवाओं को मिलेगा 8 हजार रुपए जानिए तरीका

मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने अब लाडली बहना योजना के बाद राज्य के युवाओं को ₹8000 प्रति माह देने की घोषणा की है। आपको बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ने अब प्रदेश के युवाओं को तोहफा देने के लिए युवा कौशल कमाई योजना शुरू की है. बताया जा रहा है कि इस योजना के तहत राज्य के युवाओं को रोजगार के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि वे रोजगार प्राप्त कर सकता है। मौका पाकर उन्हें नौकरी दिलाने का भी प्रयास किया जाएगा.

युवा कौशल कमाई योजना की घोषणा करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने युवाओं को विभिन्न प्रकार के तकनीकी प्रशिक्षण देने की घोषणा की है, वहीं इस दौरान उन्हें ₹8000 प्रति माह भी दिए जाएंगे ताकि वे अपना घर आसानी से चला सकें, इस योजना के तहत उन्हें अनेक प्रशिक्षण दिये जाएँगे, ताकि नौकरी मिलने में कोई परेशानी ना हो. वहीं इस योजना के आवेदन 1 जून से भरने चालू हो जाएँगे और 1 जुलाई से प्रतिमाह 8 हज़ार रुपये मिलने लगेंगे.

इस योजना के तहत 15 से 29 वर्ष के युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिनका पंजीकरण 1 जून से शुरू होगा और 1 जुलाई से पैसे मिलने चालू ही जाएँगे. युवा कौशल योजना के तहत युवाओं को इंजीनियरिंग, होटल मैनेजमेंट, मार्केटिंग, आईटीपीएस, बैंकिंग, कानून, कला, मीडिया व अन्य क्षेत्रों में प्रशिक्षण दिया जाएगा, ताकि वे नौकरी कर अपना काम शुरू कर सकें। बताया जा रहा है कि युवकों का प्रशिक्षण पूरा होने के बाद निजी क्षेत्र से संपर्क कर उन्हें नौकरी दिलाने का प्रयास किया।

Related Articles

Back to top button