मध्य प्रदेशलोकसभा चुनाव 2024

MP Election 2023 : मध्य प्रदेश में चुनाव की तैयारियां हुई तेज़, अभी अभी सामने आई बड़ी अपडेट

MP Election : आगामी चुनाव के कारण नेता जन तैयारियों में जुटे हुए हैं. यह चुनाव लोक सभा चुनाव होने वाला है जो मई में लड़ा जाएगा. यही कारण है कि निर्वाचन आयोग ने लोक सभा चुनाव की तैयारियो में तेजी कर दी है. वर्तमान की बात करे तो इस वक्त वोटर्स लिस्ट की पहला प्रकाशन संपन्न कर दिया गया है. इन सबके बीच तैयारियों की बढ़ती जिम्मेदारी के कारण चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग कर्मचारियों और अधिकारियों की डिमांड को तेज कर दिया है.

बता दें कि इस विषय पर निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने प्रशासन विभाग को एक पत्र भी लिख के भेजा है. Darasam, इसमें उन्होंने अतिरिक्त, सहायक एवं संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी पद के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों की मांग की है. केवल यही नहीं बल्कि हर जिला के सभी कलेक्टरों को यह फरमान जारी किया गया है कि वे कर्मचारियों और अधिकारियों का आंकड़े कंप्लीट करके भेजे.

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जुलाई अगस्त के माह में वोटर लिस्ट के पुनरावलोकन का कार्य संपन्न किया जायेगा. बता दें कि इस वर्ष नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पूर्व इस काम को पूरा करना अति आवश्यक है. इसका मुख्य कारण यह भी है कि यह पूरे मध्यप्रदेश में संचालित किया जाएगा. इतना ही नहीं आपको बता देगी मतदाता सूची के बेसिस पर ही चुनाव हेल्ड होंगे. इन सब कार्यों के अलावा भी कई काम है जिनकी तैयारिया अभी बाकी है और उन्हें पूरा करना महत्वपूर्ण है.

इन गतिविधियों के लिए निर्वाचन आयोग को कर्मचारी और अधिकारियों की आवश्यकता है. बता दें कि सिलेक्टेड कैंडीडेट्स यानी की अधिकारी और कर्मचारी, की ट्रेनिंग सितंबर अक्टूबर में होगी. अहम बात यह है कि चुनाव से संबंधित काम के लिए लगभग 10 से अधिक प्रतिशत कर्मचारियों की हर जिले में नियुक्ति की जाएगी. वो भी इसलिए ताकि कोई परेशानी का सामना न करना पड़े तथा हर कार्य सफलतापूर्वक हो सके.

Related Articles

Back to top button