भोपालमध्य प्रदेश

Earthquake in Gwalior: MP के ग्वालियर में आया भूकंप, 4.0 रही तीव्रता

Earthquake In Gwalior: मध्य प्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग में शुक्रवार को हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस भूकंप के चलते माल्टियो लोगों के बीच डर का माहौल है। बता दे कि भूकंप का केंद्र ग्वालियर चंबल संभाग था और यह जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था। भूकंप के झटके सुबह 10:31 मिनट पर महसूस किए गए जिसकी तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 4 मापी गई है।

सामान्य दिनों की तरह लोग अपने घर में काम कर रहे थे किंतु कुछ इमारतों में रहने वाले लोगों को भूकंप का एहसास हुआ। इससे लोगों के बीच दहशत का माहौल बन गया और लोग एक दूसरे से भूकंप के संबंध में पूछने लगे। बता दे कि भूकंप 1 से 2 सेकंड तक ही था। इसी के चलते लोग समझ नहीं पाए। बता दें कि पिछले 10 वर्षों में यह पहली घटना है कि जब ग्वालियर भूकंप का केंद्र रहा है। ग्वालियर भिंड मुरैना बतिया शिवपुरी श्योपुर कल्याण में भूकंप के झटकों को महसूस किया गया। हवाई मौसम केंद्र भोपाल रडार प्रभारी गीत प्रकाश सिंह ने बताया कि यह भूकंप 1 से 3 सेकंड के बीच रहा है।

वहीं भूकंप का केंद्र ग्वालियर होने से लोग थोड़ा चिंतित भी नजर आ रहे हैं पिछले सप्ताह भी ग्वालियर में भूकंप के झटके की अफवाहों के चलते लोग घर से बाहर निकल कर आ गए थे।

Related Articles

Back to top button