मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश की सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश में ओलावृष्टि से हुए नुकसान का शिवराज सरकार कराएगी सर्वे

Hailstorm in Madhya Pradesh: जब भी प्रदेश में कोई भी समस्या आती है तो शिवराज सरकार उसका हल निकाल कर उन समस्याओं को दूर कर देती है. ऐसी एक समस्या मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में देखने को मिली है जिससे किसान काफी परेशान है. दरअसल, मंदसौर, नीमच, राजगढ़, सीहोर, विदिशा, भोपाल व नर्मदापुरम संभाग के कुछ जिलों में ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान पहुंचा है. इसके लिए सरकार क्षति का सर्वे कराकर किसानों को राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रविधान के अनुसार राहत उपलब्ध प्रदान करेगी.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, “किसान भाई-बहन चिंता न करें, मामा शिवराज आपके साथ है. जल्द ही ओलावृष्टि से हुए फसलों के नुकसान का सर्वे कराया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा की किसी भी किसान को चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है. क्षति से हुए नुकसान का सर्वे कराया जाएगा और आर्थिक सहायता भी उपलब्ध कराई जाएगी. “
दरअसल, प्रदेश में अधिकतर जिलों में रबी की फसल कट चुकी है. जिन स्थानों पर बोवनी विलंब से हुई थी, वहां फसल खेत में खड़ी है. बता दें कि कुछ स्थानों पर फसल कटकर खेतों में थ्रेसिंग के लिए रखी हुई है. तथा सोमवार को तेज हवा के साथ पानी गिरा और कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई. इससे फसलों को नुकसान पहुंचने की संभावना है. जिसे देखते हुए सरकार द्वारा सर्वे कराने का निर्णय लिया गया है.

Related Articles

Back to top button