मध्य प्रदेश

Weather Alert : IMD ने जारी किया अलर्ट, दर्जन भर जिलों में बारिश जानिए मौसम का हाल

MP weather: पश्चिमी और मध्य भारत में 5 से 8 मार्च तक बारिश की संभावना जताई जा रही है। इस दौरान बादल छाने के साथ-साथ कई इलाकों में हल्की तेज बारिश भी होने का अनुमान है। मौसम विभाग की माने तो इंदौर उज्जैन नर्मदा पुरम संभागों में भी हल्की बारिश की संभावना है सागर रीवा शहडोल जबलपुर में भी हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है। मध्यप्रदेश भोपाल में पहन 67 और 8 मार्च को बारिश होने की कयास लगाए जा रहे हैं 7 और 8 मार्च को 2 दिन भारी बिजली के साथ-साथ तेज बारिश भी होने की आशंका है।

बीते 24 घंटों में मध्यप्रदेश में अचानक मौसम ने अपना रुख बदल लिया है। के बदलने से जहां आमजन को राहत मिली वहीं किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें दिख रही है। बीते दिन शनिवार को 2 दर्जन से अधिक जिलों में तेज आंधी बारिश और ओले देखने को मिले। वही तापमान में भी काफी तेजी से गिरावट देखी गई मध्य प्रदेश मौसम विभाग की ओर से तो होली तक मौसम यूं ही बने रहने की संभावना जताई जा रही है। आज रविवार को भी 1 दर्जन से अधिक जिलों में बारिश की चेतावनी को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया है हालांकि कहीं कहीं बोले भी गिर सकते हैं।

मध्य प्रदेश मौसम विभाग की माने तो पश्चिम और मध्य भारत में 5 से 8 मार्च तक बारिश और ओले गिरने की आशा जताई जा रही है। कुछ नहीं इस दौरान आसमान में बादल भी छाए सकते हैं। वही आंधी के साथ साथ हल्की बारिश भी हो सकती है। रविवार को इंदौर उज्जैन, नर्मदा पुरम संभाग में भी हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है इसी के साथ ही सागर रीवा शहडोल और जबलपुर में भी सोमवार से वार इसकी शुरुआत हो सकती है। भोपाल में 5, 6, 7 और 8 मार्च को बारिश की कयास लगाए जा रहे हैं।

मध्य प्रदेश मौसम विभाग की ओर से पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के बाद 8 मार्च से एक बार पूरा मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा तापमान में होने वाले परिवर्तन के अनुसार गर्मी पड़ सकती है और मार्च के अंत तक गर्मी 42 डिग्री तक जा सकती है।

Related Articles

Back to top button