मध्य प्रदेश

Mauganj District: मऊगंज को मिला मध्य प्रदेश का 53वां जिला का दर्जा, दो विधानसभा होंगी विकसित, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की घोसाना

विंध्य क्षेत्र के मशहूर जिला रीवा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को मऊगंज को मध्यप्रदेश का 53 वां जिला बनाने की आधिकारिक घोषणा की है। साथ ही मुख्यमंत्री ने बताया कि हनुमाना नईगढ़ी मऊगंज व देवतालाब इस जिले में नए तहसील के रूप में विकसित किए जाएंगे। साथ ही मुख्यमंत्री ने बताया कि मऊगंज जिले में मऊगंज और देवतालाब को नया विधानसभा सीट के रूप में विकसित किया जाएगा।हालांकि इसकी कागजी प्रक्रिया 15 अगस्त 2023 से शुरू की जाएगी। इस घोषणा के बाद सतना जिला रीवा संभाग का सबसे बड़ा जिला भी घोषित हुआ है।

गरीबों के हित में उठाया कदम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस फैसले का स्वागत विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ,रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ला, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और स्थानीय विधायक प्रदीप पटेल ने किया। कार्यक्रम के शुभारंभ से पूर्व मुख्यमंत्री ने मंच पर कन्या पूजन किया और बाद में घोषणा करते हुए बताया कि अब मऊगंज प्रदेश का 53 वां जिला बनने जा रहा है। मुख्यमंत्री ने बताया कि यह फैसला गरीब मजदूरों के लिए बनाई गई है। मंच की आड़ से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर भी तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि “संबल योजना को गरीबों के लिए बनाई गई. उसे कमलनाथ सरकार ने बंद कर दिया परन्तु हमारी सरकार ने इस योजना को पुनः से चालू कर गरीबों के हित में एक अच्छा कदम उठाया है।”

मुख्यमंत्री ने 27,000 हितग्राहियों के खाते में डाले 605 करोड रुपये

आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वर्चुअल माध्यम से सिंगल क्लिक करके संबल योजना के तहत 27000 लाभार्थियों के बैंक खाते में 605 करोड़ रुपए की अनुदान राशि भी भेजी है। इसके साथ ही विभिन्न कार्यों का लोकार्पण तथा शिलान्यास भी किया।

Related Articles

Back to top button