मध्य प्रदेश

MP Board News: 11वीं की छात्रों ने दी परीक्षा, कल से 9वीं की होगी शुरुआत, जानिए क्या है टाइमटेबल…

Desk: बोर्ड के बाद होम एग्जाम का श्रीगणेश मंगलवार को हुआ। पहले दिन 11वीं कक्षा की अंग्रेजी के प्रश्न पत्र से होम एग्जाम की शुरुआत हुई। छात्रों ने सेंटरो में पहुंचकर पेपर दिए। परीक्षा सुबह 8.30 से 11.30 बजे तक आयोजित की गई। ज्ञात हो कि 12 मार्च तक बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन हुआ। बोर्ड परीक्षाएं खत्म हो गई है। अब होम एग्जाम की परीक्षाएं हो रही है। पहले दिन 11 वीं की अंग्रेजी की परीक्षा हुई, बता दें कि निर्धारित समय के अनुसार सभी परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्र पर सुबह 8 बजे पहुंचे, हालांकि कुछ सेंटरो में परीक्षार्थियों को देरी से भी आते देखा गया। फिलहाल किसी के देरी के चलते परीक्षा से वंचित होने की सूचना सामने नहीं आई है। परीक्षा केन्द्र पर सभी परीक्षार्थियों को नाक, मुंह को मास्क से ढ़क कर रखने के निर्देश दिए गए थे, विद्यार्थियों ने भी इसका पालन किया गया लेकिन कुछ जगहों पर नियमों का उल्लघन भी देखा गया।

अब 11 वीं के आगे का टाइम टेबल

11 वीं के छात्रों की परीक्षा 15 मार्च को अंग्रेजी के बाद बुधवार 23 मार्च को फिजिक्स, अर्थशास्त्र, एनिकल हस्बैण्ड्री मिल्कट्रेड पोल्ट्रीफार्मिंग एंड फिसरीज, विज्ञान के तत्व, प्रथम प्रश्न पत्र व्होकेशनल कोर्स, भारतीय कला का इतिहास की परीक्षा होगी। 24 मार्च को बायोटेक्नालॉजी, भारतीय संगीत, 25 मार्च को समाज शास्त्र, मनोविज्ञान, कृषि, होम साइंस, ड्राइंग एंड डिजाइनिंग, बुक कीपिंग एंड एकाउंटेंसी, एनवायरमेंटल एज्युकेशन एंड रूरल डेव्हलपमेंट, 28 मार्च को केमेस्ट्री, इतिहास, व्यवसाय अध्ययन, ड्राइंग एवं पेटिंग, गृह प्रबंधन पोषण एवं वस्त्र विज्ञान, 31 मार्च को उर्दू, मराठी, 2 अप्रैल को इन्फार्मेटिक प्रक्टिसेस, बायोलॉजी, 4 अप्रैल को गणित, 5 अप्रैल को राजनीति शास्त्र, 7 अप्रैल को एनएसक्यूएफ, शारीरिक शिक्षा, 8 अप्रैल को भूगोल, स्टिल लाइफ एंड डिजाइन, क्रॉप प्रोडक्शन एंड हार्टिकल्चर, शरीर रचना क्रिया विज्ञान एवं स्वास्थ्य, 9 अप्रैल को संस्कृत, 13 अप्रैल को हिंदी की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

9वीं की परीक्षा 12 अप्रैल तक चलेगी

9 वीं की परीक्ष 16 मार्च से शुरू होंगी। पहले दिन गणित, 21 को अंग्रेजी, 23 मार्च को उर्दू, 24 मार्च को हिंदी, 30 मार्च को विज्ञान, 1 अप्रैल को मराठी, मूक तथा बधिर छात्रों के लिए पेंटिंग, संगीत, 4 अप्रैल को सामाजिक विज्ञान, 6 अप्रैल को एनएसक्यूएफ, 12 अप्रैल को संस्कृत की परीक्षा होगी।

Related Articles

Back to top button